OMG!! महानगर के इस लैब में दिया जा रहा नकली कोविड टेस्ट रिपोर्ट

इंटाली थाने में मामला दर्ज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पार्क सर्कस के नामी लैब के नाम पर लोगों को नकली कोविड टेस्ट रिपोर्ट देने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। घटना को लेकर ठगी के शिकार लोगों ने इंटाली थाने में अभियुक्तों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। स्थानीय लोगों की तत्परता से गिरोह के कारनामे से पर्दा उठा है। पुराने रिपोर्ट के साथ कारगुजारी कर नए मरीज के नाम पर फर्जी रिपोर्ट तैयार करके दिया जा रहा था।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार गत 10 मई को इंटाली के एक आवासन में कोरोना संक्रमित होने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इसके बाद आवासन के 21 लोगों ने एक साथ अपना टेस्ट कराया था। पार्क सर्कस के एक लैब का कर्मी टेस्ट करने के लिए आवासन में पहुंचा था। आवासन से सभी लोगों का सैंपल लेकर वह चला गया। तीन दिन बाद रिपोर्ट आया और देखा गया कि सभी का रिपोर्ट निगेटिव है। ऐसे में आवासन के लोगों को संदेह हुआ । सभी ने रिपोर्ट की ठीक से जांच की। रिपोर्ट पर नाम के पास मौजूद ओआर कोड स्कैन करने ऑनलाइन रिपोर्ट डाउनलोड हो गया और पता चला कि उक्त रिपोर्ट किसी और व्यक्ति का है। इसके बाद जब आवासन के सभी लोगों ने अपने रिपोर्ट की जांच की तो उनके रिपोर्ट में भी दूसरे का नाम पाया गया। वर्ष 2020 के रिपोर्ट के ओआर कोर्ड का प्रयोग कर जालसाज इस गोरखधंधे को चला रहा था। इसके बाद आवासन के लोगों ने लैब के कर्मी को बुलाया और उसे पकड़ कर पुलिस के हाथों में सौंप दिया। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार

नई दिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को एनसीबी ने ड्रग्स सप्लाई मामले में हिरासत में लिया है। बता दें कि आगे पढ़ें »

बैठक: शरद पवार से फिर मिले प्रशांत किशोर, एक घंटे बंद कमरे में हुई बातचीत

नई दिल्ली : सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की। इससे एक दिन पहले आगे पढ़ें »

ऊपर