दूसरे डोज के बाद भी स्वास्थ्य अधिकारी में कोविड

स्वास्थ्य विभाग ने नए स्ट्रेन को लेकर नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जेनोमिक्स से मांगी जानकारी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही साथ वैक्सीनेशन प्रक्रिया भी जारी है। हालांकि देखा गया कि एक स्वास्थ्य अधिकारी में कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद भी कोविड पॉजिटिव मिला। ऐसे में इस तथ्य से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। विभाग ने मामले को लेकर ए स्ट्रेन को लेकर नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जेनोमिक्स से जानकारी मांगी है। साथ ही जानना चाहा है कि नए स्ट्रेन किस प्रकार से किस रूप में है। कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद भी कई डॉक्टरों में कोरोना संक्रमण मिल रहा है। इसलिए दूसरा टीका लेने के बाद, स्वास्थ्य विभाग ने जीनोम को जानकारी देने का निर्णय लिया है। सरकारी डॉक्टर अभिजीत चौधरी, बशीरहाट के स्वास्थ्य अधिकारी निर्मल्या रॉय और एनआरएस के सहायक अधीक्षक राजीव बोस में वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद भी कोरोना मिला है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाना चाहता है कि टीकाकरण के बाद भी कौन सा संस्करण स्टिंग करने में सक्षम है। स्वास्थ्य भवन पीड़ितों के नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स को भेज रहा है, ताकि यह देखा जा सके कि वायरस किस तरह के तनाव का जवाब देने में विफल है। कुछ सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, कोविड संक्रमण को रोकने के लिए मास्क सबसे बड़ा टीका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने फिर 3 चरणों के चुनाव को 1 चरण में कराने की मांग की

सीईओ आरिज आफताब को सौंपा ज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य के तीन चरणों के मतदान आगे पढ़ें »

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ऊपर