कोविड के मामले कम, कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 2.33% पर

नियंत्रण में रहे को‌विड, स्वास्थ्य विभाग कर रहा उपाय
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस के मामले देश के कुछ हिस्सों में बढ़ रहे हैं। हालांकि राज्य में अब भी को‌विड नियंत्रण में है। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग चाहता है कि कोविड के मामले बेहतर स्थिति में रहें। यही वजह है कि अनेकों उपाय अपनाये जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो सभी अस्पतालों को ऐसे मामलों पर नजर रखने की हिदायत दी गई है। पिछले दिनों एक सें‌टिनेंटल सर्वे भी हुआ था, जिसमें कुछ जगहों पर कोविड के मामले बढ़ने की जानकारी सामने आई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 29 अप्रैल से 5 मई तक के आंकड़े में देखा जा रहा है कि कोलकाता की कोविड पॉजिटिविटी रेट वर्तमान समय में 2.33% पर है। इसके बाद बांकुड़ा की कोविड पॉजिटिविटी रेट वर्तमान समय में 1.61% है।
ज्यादातर जिलों में 1% भी नहीं है पॉजिटिविटी रेट
कोविड पॉजिटिविटी रेट के आंकड़े दर्शा रहे हैं कि राज्य के ज्यादातर जिलों में ही कोविड पॉ‌जिटिविटी की रेट 1% भी नहीं है। ऐसे में यह लोगों के लिए एक राहत का संकेत है। वरिष्ठ फीजिशियन डॉ.एस.के.सोंथलिया ने बताया कि कोविड के मामले अब राज्य में न के बराबर ही आ रहे हैं। हालांकि देखा जा रहा है कि लोग बिना मॉस्क के बेफिक्र घूम रहे हैं। जरूरत है कि लोग भीड़ में जाने पर मॉस्क का प्रयोग करें। इससे ही कोविड से पूरी तरह बचाव व नियंत्रण आवश्यक है।
इस पर नजर
क्षेत्र-पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता-2.33%
बांकुड़ा-1.61%
झाड़ग्राम-1.57%
हावड़ा-0.19%
पश्चिम बर्दवान-0.26%
उत्तर 24 परगना-0.22%
दक्षिण 24 परगना-0.37%
बीरभूम-0.14%
दार्जिलिंग-0.17%
कलिम्पोंग-0%
(नोट-आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर