लाख से हजारों पर सिमटे एक दिन में कोविड एक्टिव मामले

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोविड का कहर अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। कोरोना वायरस के एक्टिव मामले एक दिन में जहां पहले लाखों में थे, वह अब सीधे हजारों में आ गए हैं। 15 मई को कोविड के एक्टिव मामले 1,31,948 आए थे। 5 जून को एक दिन में एक्टिव मामले 44,441 दर्ज हुए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार की जा रही सख्त पाबंदियों का असर ही है कि एक्टिव मामले में काफी कमी देखी गई। इस महीने तक मामले और कम होने की उम्मीद डॉक्टर जता रहे हैं। बेल व्यू हॉस्पिटल के वरिष्ठ डॉ.राहुल जैन ने कहा कि भले ही कोरोना के मामले अब काफी कम हो रहे हैं। हालांकि लोगों को मॉस्क का उपयोग जारी रखना होगा। इसके साथ ही साथ सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।
मृतकों की संख्या एक दिन में अब भी 100 पार
देखा जा रहा है कि अब भी एक दिन में मृतकों का आंकड़ 100 पार है। यह अब भी स्वास्थ्य विभाग के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि माना जा रहा है कि यह आंकड़े भी धीरे-धीरे कम होंगे।
इन आंकड़ों पर नजर
तिथि- एक्टिव मामले
15 मई-1,31,948
20 मई-1,31,510
5 जून-44,441
4 जून-53,023
(नोटः आंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग)

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की मीटिंग से पहले 48 घंटे का अलर्ट, हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस सस्पेंड

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में गुरुवार (24 जून) को जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक होनी है, जिसमें जम्मू-कश्मीर की पार्टियों के नेता आगे पढ़ें »

दिलीप घोष का नुसरत जहां पर हमला, कहा- सिंदूर लगाकर भारतीय संस्कृति को कर रही हैं शर्मसार

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद और प्रसिद्ध अभिनेत्री नुसरत जहां पर एक बार फिर हमला बोला आगे पढ़ें »

ऊपर