बंगाल में 15 साल से 18 साल के आयु वर्ग के किशोरों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शुरू

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 15 साल से 18 साल के आयु वर्ग के किशोरों के लिए सोमवार से विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक, इस टीकाकरण अभियान में किशोरों को कोविड-19 महामारी से सुरक्षा प्रदान करने वाली, देश में ही निर्मित कोवैक्सीन टीके की खुराक दी जाएगी। यह टीकाकरण अभियान राज्य के विभिन्न सरकारी तथा अर्ध-सरकारी स्कूलों के अलावा, 338 अस्पतालों एवं मेडिकल कालेजों और कोलकाता महानगर पालिका के 37 स्वास्थ्य केंद्रों पर शुरू किया गया।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने 15 साल से 18 साल के आयु वर्ग के किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है और हमारे पास टीके की 60 लाख खुराकें हैं। करीब 48 लाख किशोर टीकाकरण के पात्र हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ओसी अलीपुर को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गणतंत्र दिवस के अवसर पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से मंगलवार को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक एवं सराहनीय आगे पढ़ें »

ऊपर