निगम का बड़ा फैसला, रिटायरमेंट के दूसरे दिन ही मिलेगा बकाया पैसा

फिरहाद हकीम ने कहा कि केएमसी महानगर के लोगों के लिए समर्पित है
ऑनलाइन ही कर सकेंगे आवेदन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता: निगम कर्मियों के लिए परिवहन मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बड़ा निर्णय किया। शनिवार को ‘टॉक टू मेयर’ में निगम प्रशासक ने इसकी जानकारी दी। अब से कोलकाता नगर निगम में काम करनेवाले ऐसे कर्मी जो कि रिटायर होंगे, उन्हें अगले ही दिन बकाया पैसा मिल जाएगा। दरअसल बकाया राशि के लिए अक्सर ही कर्मियों को पहले काफी परेशानी होती थी। ऐसे में इस घोषणा से निगम कर्मियों को काफी राहत मिल सकेगी। इसके अलावा अगले ही दिन यानी कि दूसरे दिन से ही पेंशन भी शुरू हो जाएगी। यदि ड्यूटी के दौरान किसी की मौत होती है, तो मृतक के परिवार दूसरे दिन ही ऑनलाइन पेंशन व बकाया पैसे के लिए आवेदन कर सकते हैं।
यह निर्णय क्यों लिया गया?
यहां बताते चलें कि केएमसी के ‘टॉक टू मेयर’ शो में मेयर के पास गरिया से एक महिला ने फोन किया और शिकायत की कि एक साल पहले उसके पति का डेंगू से निधन हो गया था। महिला के पति केएमसी में कार्यरत थे, मौत के एक साल बीत जाने के बाद भी बकाया पैसा नहीं मिला। इस बात पर फिरहाद ने वर्तमान निगम कर्मियों को फटकार लगते हुए, महिला से कहा कि मंगलवार तक उसे उसका पैसा मिल जायेगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि केएमसी महानगर के लोगों के लिए सर्मपित है। इसे हर निगम कर्मियों को याद रखना होगा। मेयर ने इस विषय पर निगम के कमिश्नर विनोद कुमार को जांच करने का आदेश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सारदा चिट फंड : हाई कोर्ट ने तलब की श्यामल सेन रिपोर्ट

बनी निवेशकों को उनकी रकम वापस मिलने की उम्मीद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस अरिजीत बनर्जी के डिविजन आगे पढ़ें »

भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं, अलग – अलग डफली, अलग – अलग राग

कोलकाता : ऐसा लगता है कि भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं है। दरअसल, यहां अधिकतर नेता अलग - अलग डफली के साथ अलग - आगे पढ़ें »

ऊपर