बुजुर्गों व दिव्यांगों को वैक्सिनेट करने निगम पहूंचेगा आपके घर

तीन अगस्त से लगेगी कोवैक्सीन की दूसरी डोज
कोलकाता: कोवैक्सीन लेने वाले लोगों का इंतजार हुआ खत्म। आगामी मंगलवार से कोलकाता नगर निगम की ओर से कोवैक्सीन का दूसरा डोज देना शुरू कर दिया जाएगा। उक्त बातों की जानकारी देते हुए कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि महानगर में कब कहां किस तरह से वैक्सीन लगेगी उसकी एक सूची निगम की वेबसाइट पर अपलोड की जायेगी। इसके साथ ही अब चल फिर पाने में असमर्थ बुजुर्गों और दिव्यांगों को निगम के स्वास्थ्य कर्मी उनके घर जाकर वैक्सिनेट करेंगे। दूसरी ओर, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन को लेकर नयी रणनीति अपनायी है। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग एक दिन में 4 लाख लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है और जिला के शहरों को वैक्सीन देने में प्राथमिकता देने का निर्णय किया गया है।
बुजुर्ग व दिव्यांगों को घर में वैक्सिनेट करेगा निगम
चल फिर पाने में असमर्थ बुजुर्गों और दिव्यांगों को निगम के स्वास्थ्य कर्मी उनके घर जाकर वैक्सिनेट करेगा। पर इसके लिए निगम की ओर से कुछ शर्त भी रखे गये हैं। अगर ऐसे लोगों के परिवार के अन्य सदस्य वैक्सीन लगावा चुके होंगे तो ही उक्त लोगों के घर जाकर निगम टीका लगायेगा। इसके लिए परिवार के सदस्य को अधारकार्ड के साथ वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं फोन नंबर निगम के वैक्सीन कैंप में जमा कराना होगा। उसके बाद निगम के कर्मी लोगों के घर जाकर उन्हें वैक्सीनेट करेंगे।
ऐसे दी जाएगी कोवैक्सीन
फिर हा द ने कहा कि तीन अगस्त से शहर के विभिन्न हिस्सों में वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जा रही है, प्रतिदिन 300 लोगों का टीकाकरण किया जायेगा। फ्री स्ट्रीम में हमें वैक्सीन की दूसरी खुराक 619 लोगों को देनी है। दूसरा डोज स्टार थिएटर में 915 लोगों को दिया जायेगा। मेयो अस्पताल में दो दिन में 525 लोगों को दूसरी खुराक दी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सुबह से ही दिख रहा है महानगर में गुलाब का असर

कोलकाता : मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि म्यांमार तट पर निम्न दबाव बना है जिस कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में आगे पढ़ें »

ऊपर