जलजमाव से निपटने को निगम लगा रहा है लिफ्टिंग पंप

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के लगातार दावे के बावजूद कुछ घंटों की बारिश में महानगर के कई इलाके जलमग्न हो जाते है हालत ऐसी की कई दिनों तक लोगों को जल जमाव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वह निगम के विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार महानगर में जल जमाव की समस्या निपटने के लिये कोलकात्ता नगर निगम लिफ्टिंग पम्पिंग स्टेशन लगा रहा है। लिफ्टिंग पंप के जरिये बरसात में होने वाले जलजमाव के दौरान बिना लॉक गेट को खोले पानी को बाहर ​आसानी से गंगा नदी व खालों में भेजा जा सकेगा। गौरतलब है कि निगम की इस परियोजना के जरिये नीमतल्ला और कैनल रोड लिफ्टिंग पम्पिंग स्टेशन बनाया जा चुका है। निगम के निकासी विभाग की ओर से आदि गंगा के पास बोरो 10 में कूदघाट , रथतल्ला, लक्खी नारायण कॉलोनी, नाकतल्ला के पास लिफ्टिंग पम्पिंग स्टेशन तैयार करने की योजना बनाई गई है। निकासी व्यवस्था से जुड़े कार्यों के लिये राज्य सरकार की ओर से 200 करोड़ रुपये दिये गये हैं। जिससे पम्पिंग स्टेशन बनाया जा रहा हैं साथ निकासी से जुड़े आधुनिक तकनीक वाली मशीन व निकासी व्यवस्था से जुड़े कार्य किये जा रहे है। महानगर की निकासी व्यवस्था को दुरूस्त होने में अभी भी समय लगेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर