निगम चुनावः आज आयोग करेगा महत्वपूर्ण बैठक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग की तरफ से कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर आज यानी कि सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की जाएगी। आयोग सूत्रों ने बताया कि दक्षिण 24 परगना जिले के डीएम के साथ बैठक होगी। इस दौरान सुरक्षा बंदोबस्त सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। 19 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर एक तरह से यह अंतिम प्रशासनिक बैठक मानी जा सकती है। दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि राजनीतिक दलों के साथ भी क्या आयोग बैठक कर सकता है। हालांकि अब तक इस पर आयोग कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है। भले ही चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हो सकती है।
23 हजार पुलिस बल ही संभालेंगे कमान
कोलकाता नगर निगम के चुनाव में पहले चर्चा हो रही थी कि और भी अधिक पुलिस बलों की तैनाती चुनाव के दौरान हो सकती है। हालांकि फिलहाल आयोग की ओर से करीब 23 हजार पुलिस बलों को ही बूथों पर तैनात किए जाने की चर्चा है। सुरक्षा को लेकर पूरी ही योजना पर आयोग पहले ही पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर चुका है। साथ ही आयोग को पुलिस की ओर से सुरक्षा बलों की तैनाती का विवरण भी ‌मिल चुका है।
इस पर नजर
कुल बूथ-4959
कुल मतदाता-4048352

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महिलाएं सोने से पहले रोज़ घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी की कृपा से होगी धन वर्षा

कोलकाता : हिंदू धर्म शास्त्रों में महिलाओं को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया हैं मान्यता है कि घर की महिलाओं को कष्ट होने पर आगे पढ़ें »

ऊपर