निगम चुनाव : कांग्रेस और माकपा के बीच भी होगी लड़ाई

कांग्रेस ने 68 उम्मीदवारों की सूची पहले चरण में जारी की
तृणमूल के दो पूर्व पार्षद कांग्रेस के उम्मीदवार बने
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल और माकपा के बाद शनिवार को कांग्रेस ने कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए पहले चरण में 68 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही स्पष्ट हो गया कि निगम चुनाव में वाममोर्चा और कांग्रेस के बीच समझौता नहीं बल्कि चुनावी लड़ाई होगी। वाममोर्चा ने अपनी उम्मीदवारों की सूची में जहां 17 सीटें कांग्रेस और आईएसएफ के लिए छोड़ी थीं, वहीं कांग्रेस ने पहले चरण में वाममोर्चा के घाेषित उम्मीदवारों वाली सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर निगम चुनाव की रणनीति स्पष्ट कर दी। इधर, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नेपाल महतो ने शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा के दौरान कहा कि कांग्रेस 22-25 सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी और उन सीटों पर धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को सहयोग किया जाएगा। वहीं वाममोर्चा से समझौते के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अब इसका कोई चांस ही नहीं है। पहले प्राथमिक स्तर पर इसे लेकर चर्चा चालू की गयी थी, हमने अपनी तालिका भी भेजी थी, लेकिन इसे लेकर कोई जवाब नहीं आया तो फिर इस पर आगे बढ़ने का कोई मतलब ही नहीं था। वहीं कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा, ‘निगम चुनाव में समझौते को लेकर चर्चा स्थानीय स्तर पर हो रही है, इसे लेकर अगर प्रदेश स्तर तक कोई बात आती तो कुछ कहा जा सकता था। फिलहाल सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि किस तरह तृणमूल और भाजपा को हराना है। इसके लिए वाममोर्चा ने 17 सीटों पर उम्मीदवार नहीं दिया और ऐसी ही सोच चाहिये। भवानीपुर के उपचुनाव में कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं दिया था, ये उनका निर्णय था।’
कांग्रेस की सूची में तृणमूल के दो पूर्व पार्षद
कांग्रेस की सूची में तृणमूल के दो पूर्व पार्षदों का भी नाम है जो तृणमूल में टिकट नहीं पाने के कारण कांग्रेस में आ गये। इनमें वार्ड नं. 8 से पार्थ मित्रा और 138 नं. वार्ड से ममता​ज बेगम के नाम हैं। वहीं 28 नं. वार्ड से शाइना जावेद, 29 से प्रकाश उपाध्याय के नाम हैं। वार्ड नं. 45 से पहले ही संतोष पाठक का नाम घोषित किया जा चुका है। इसके अलावा 05 नं. वार्ड से रामकुमार झा, 06 से प्रीति साव, 09 से पिंकी साव, 24 से स्वप्ना गुप्ता, 51 से रवींद्र सिंह, 58 नं. वार्ड से सदानंद साव समेत अन्य नाम कांग्रेस की सूची में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विदेश पढ़ने गये बेटे की हालत पर चिंता में दिन काट रहा है बुजुर्ग दंपति

पानीहाटी : पानीहाटी पालिका के 13 नंबर वार्ड सोदपुर रवींद्रनाथ रोड निहारिका अपार्टमेंट में रहने वाले बुजुर्ग दंपति सनत कुमार चौधरी व काकोली चौधरी की आगे पढ़ें »

ऊपर