निगम चुनावः तैयार हो रहा स्पेशल कंट्रोल रूम

हर पल पर आयोग की रहेगी नजर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग की तरफ से कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में आयोग कार्यालय में मतदान के दिन से लेकर मतगणना तक एक विशेष कंट्रोल रूम भी खोला जाएगा। इस कंट्रोल रूम से ही निगम चुनाव पर आयोग के अधिकारी नजर रखेंगे। कोलकाता नगर निगम के सभी 144 वार्डों में सुरक्षा से लेकर अन्य उपायों की जानकारी यहीं से रखी जाएगी। साथ ही सभी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।
18 तक सभी बूथों पर लग जाएंगे सीटीसीटी
कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार, न केवल सभी बूथों पर बल्कि कोलकाता में चुनाव पूर्व मतदान के स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों में भी सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। कोलकाता नगर निगम का मतदान 19 दिसंबर को होगा। ऐसे में आयोग सूत्रों की मानें तो राज्य चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि शनिवार यानी कि 18 दिसंबर की शाम पांच बजे तक सभी बूथों पर सीसीटीवी लगाने का काम पूरा कर लिया जाए। चुनाव की अधिकांश तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई हैं। मतगणना की तैयारी भी जोरों पर है। सभी मतदान केंद्रों पर शत-प्रतिशत सशस्त्र पुलिस तैनात रहेेंगे। मंगलवार यानी कि 21 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भतीजा आना चाहता है सत्ता में, इसीलिए तो दीदी के मंत्री हो रहे है गिरफ्तार – अधीर

कोलकाता : भतीजा सत्ता में आना चाहता है। इसीलिए दीदी के टीम के लोग ही गिरफ्तार हो रहे हैं। भतीजे की टीम के नेताओं को आगे पढ़ें »

ऊपर