निगम चुनाव : थमा चुनावी शोर, कल मतदान

सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध, संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर
मतदान के तहत धारा 144 रहेगी लागू
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग की तरफ से कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी है। अंतिम दिन तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस, माकपा सहित सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने जमकर ताकत झोंकी। चुनावी रैलियों से लेकर राजनीतिक सभाएं जमकर हुईं। कोलकाता नगर निगम के कुल 144 वार्डों पर 19 दिसंबर को मतदान है। इसके बाद 21 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव आयोग की ओर से कुल 23 हजार पुलिस कर्मियों को सुरक्षा के तहत तैनात किया जाएगा। चुनाव आयोग की ओर से स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर भी नियुक्त किए गए हैं, जो कि वार्ड स्तर पर चुनाव के दिन विशेष निगरानी रखेंगे।
200 मीटर के दायरे में 144 धारा
चुनाव के दिन 200 मीटर के दायरे में 144 धारा लागू रहेगी। हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट, विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट, बारुईपुर पुलिस जिला व डायमंड हार्बर पुलिस जिला के बॉर्डर इलाकों में अतिर‌िक्त नाका चेकिंग बढ़ा दी गई है। कुल संवेदनशील प्रेमिसेज (परिसर) करीब 786 हैं।
कोविड पॉजिटिव मतदाताओं के लिए हर बोरो में दो एम्बुलेंस
चुनाव आयोग की ओर से कोविड पॉजिटिव मतदाताओं के लिए हर बोरो स्तर पर दो-दो एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। कुल 32 एम्बुलेंस विभिन्न क्षेत्रों में तैनात रहेंगे।
इन तथ्यों पर नजर
कुल पोलिंग बूथ : 4959
कुल मतदाता : 40,48,357
कुल ईवीएम : 6570
कुल उम्मीदवारः 950
सुरक्षा व्यवस्था इस प्रकार
-सभी बूथों पर सीसीटीवी कैमरे
-सभी बूथों पर हथियार से लैस पुलिसकर्मी
-कुल सेक्टर : 286
-कुल पुलिस बलः 23 हजार
-कुल मतदान कर्मी-25826

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ओसी अलीपुर को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गणतंत्र दिवस के अवसर पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से मंगलवार को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक एवं सराहनीय आगे पढ़ें »

ऊपर