हावड़ा में अवैध पार्किंग के खिलाफ सख्त हुआ निगम, जहां-तहां वाहन खड़े करनेवालों से वसूला जायेगा जुर्माना

हावड़ा डीएम कार्यालय, अस्पताल, अदालत व निगम के बाहर वाहनों की कतारें, निगम उठायेगा कड़े कदम
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : अवैध पार्किंग का जाल पूरे हावड़ा शहर में फैला हुआ है। खासकर उस इलाके में जहां पर हावड़ा के सारे प्रशासनिक भवन और कार्यालय मौजूद हैं। यहां की अगर बात की जाये तो बाइक व गाड़ियों की लंबी कतारें लगी रहती हैं। इसके कारण मुख्य सड़कों पर लंबा जाम तक लग जाता है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों का कहना है कि यह प्रशासन की नाक के नीचे होता है लेकिन इस पर अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गयी है, परंतु इसी अवैध पार्किंग के खिलाफ निगम सख्त होता नजर आ रहा है। इस अवैध पार्किंग से निगम अपनी आय बढ़ाने के बारे में सोच रहा है।
अवैध पार्किंग से भरा रहता है हावड़ा मैदान का इलाका : हावड़ा मैदान का इलाका जिले का दिल कहा जाता है। यहां पर सरकारी व गैरसरकारी कई कार्यालय हैं। यहां पर डीएम कार्यालय, न्यू कलेक्ट्रेट बिल्डिंग, ऑल्ड कलेक्ट्रेट बिल्डिंग, हावड़ा नगर निगम का कार्यालय, हावड़ा अदालत, हावड़ा शरत सदन एवं जिला अस्पताल समेत अनेक कार्यालय मौजूद हैं। यहां पर रोजाना लाखों लोग आवाजाही करते हैं। वे लोग कभी जिला कार्यालय के न्यू कलेक्ट्रेट बिल्डिंग में जाते हैं, तो कभी अस्पताल, तो कभी उन्हें अदालत में अपने कई मामलों के लिए आवाजाही करना पड़ता है। इस पार्किंग के कारण उन्हें कई दिक्कतों से होकर गुजरना पड़ता है।
पार्किंग से लगता है लंबा जाम : डीएम कार्यालय हो या फिर हावड़ा निगम का इलाका जहां एक ओर गाड़ियों की लंबी कतारें रहती हैं तो दूसरी ओर बाइकों की कतारें। इस पार्किंग के कारण यहां से गुजरनेवाली सड़क एकदम संकरी हो जाती है।
अस्पताल में एम्बुलेंस के घुसने में भी होती है परेशानी : अस्पताल के एम्बुलेंस ड्राइवरों का आरोप है कि रोड पर खड़े वाहनों से कभी-कभी इतनी परेशानी होती है कि सही समय पर एम्बुलेंस को अस्पताल पहुंचा पाना मुश्किल हो जाता है। कई बार एम्बुलेंस अगर सही समय पर पहुंंच भी जाये तो गेट के भीतर घुसने में दिक्कतें होती हैं।
निगम करेगा कार्रवाई : इस बारे में नगर निगम के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के अध्यक्ष डॉ. सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि अवैध पार्किंग की समस्या के बारे में सुना गया है। इसे लेकर जल्द ही सर्वे किया जायेगा। फिर इसकी एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और भविष्य में निगम की आय बढ़ाने के लिए रोड पर अवैध रूप से पार्क होनेवाले वाहनों से जुर्माना वसूला जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम केजरीवाल का केंद्र पर निशाना, कहा…

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्री सुविधाओं के मुद्दे को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

ऊपर