अगले साल मई तक नगर निकायों का चुनाव पूरा कराना चाहता है बंगाल चुनाव आयोग

हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल
कोलकाता : राज्य चुनाव आयोग अगले साल मई तक सभी नगर निकायों का चुनाव पूरा कराना चाहता है। उसकी 6 से 8 चरणों में मतदान कराने की योजना है। चुनाव आयोग ने सोमवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा था कि कोलकाता नगर निगम का चुनाव 19 नवंबर को कराया जा रहा है। बंगाल के बाकी 113 नगर निकायों का चुनाव कब कराया जाएगा? चुनाव आयोग ने कहा कि वह अगले साल मई तक बाकी सभी 113 नगर निकायों का चुनाव कराने के लिए तैयार है। इसपर हाई कोर्ट ने सवाल किया था कि पहले अप्रैल तक चुनाव कराने की बात कही जा रही थी तो फिर इसमें एक महीने का विलंब क्यों किया जा रहा है। इसपर चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया कि समस्त परिस्थितियों पर विचार करने और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह योजना तैयार की गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम केजरीवाल का केंद्र पर निशाना, कहा…

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्री सुविधाओं के मुद्दे को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

ऊपर