बड़ी खबर : कोलकाता में नए स्ट्रेन का पहला मामला

कोलकाता : कोलकाता में ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) का पहला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी का बेटा लंदन से आने के बाद ‘म्यूटेंट स्ट्रेन’ से संक्रमित पाया गया है। सरकारी अस्पताल के ‘सुपर-स्पेशलिस्ट सेक्शन’ में उसका इलाज चल रहा है। इसके साथ ही उनके सम्पर्क में आए सभी लोगों का अलग रहने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि 10 दिन पहले कोलकता लौटने पर ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ पर जांच के दौरान युवक संक्रमित पाया गया था। उसके सम्पर्क में आए छह अन्य लोगों के संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई थी। उसके ब्रिटेन से लौटने के बाद उसके नमूनों को आनुवंशिक विश्लेषण के लिए भेजा गया था। इस जांच में उसके वायरस के नए ‘स्ट्रेन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उसकी रिपोर्ट दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केन्द्र को भेजी गई है। गौरतलब है कि देश में वायरस के इस नए ‘स्ट्रेन’ के 20 मामले सामने आ चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल 1 गेट पर आग लग गई है। आग लगने की वजह अभी साफ आगे पढ़ें »

मोबाइल खरीदने के लिये नहीं म‍िले पैसे तो कर दी मां की हत्या

मेरठ : यूपी में मेरठ के सरधना थाना इलाके में बेटे ने मोबाइल के लिए 10 हजार रुपये न देने पर सौतेली मां की गला आगे पढ़ें »

ऊपर