कोरोना वायरस : कोलकाता पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

kolkata police

कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बुधवार को चेतावनी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में कोलकाता पुलिस मुख्यालयों और पुलिस थानों में विशेष दल गठित किए गए हैं। आईपीएस अधिकारी ने कहा, ‘‘फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम ऐसी चीजों को हल्के में नहीं लेंगे। यह आकस्मिक स्थिति है और झूठी तथा अपुष्ट खबरें फैलाने से लोगों के बीच घबराहट पैदा हो सकती है।’’

पुलिस की साइबर शाखा इंटरनेट पर चौबीसों घंटे निगरानी रख रही है

अधिकारी ने कहा कि कोलकाता पुलिस की साइबर शाखा कोविड-19 पर फर्जी सूचना फैलाने की किसी भी कोशिश को रोकने के लिए इंटरनेट पर चौबीसों घंटे निगरानी रख रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘विशेष अभियान के तहत हमारे अधिकारी लोगों को समझाएंगे कि कैसे झूठी खबरें और गलत सूचना कानून एवं व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती हैं तथा भ्रम पैदा कर सकती हैं।

अफवाहों पर ध्यान मत दो – पुलिस आयुक्त

उन्होंने कहा कि सभी पुलिस थानों को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।’’ नागरिकों को अपुष्ट सूचना या तस्वीरों को आगे प्रेषित करने से बचने के लिए कहेंगे। इस बीच, शहर के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘अफवाहों पर ध्यान मत दो। भरोसा करने से पहले तथ्यों की पुष्टि करें। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियात बरते। सुरक्षित रहें। स्वस्थ रहें।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस दिशा में सिर रखकर भूलकर भी न सोएं, जानिए किस तरह सोने से मिलेगा लाभ

कोलकाताः अच्छी सेहत के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। दिनभर थकने के बाद हम रात को सोते समय इस बात का ध्यान नहीं रखते आगे पढ़ें »

यहां बोरिंग से पानी की जगह निकल रही है आग

मध्य प्रदेश : प्राकृतिक खनिजों से भरे मध्य प्रदेश से एक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। राज्य के दमोह जिले के आगे पढ़ें »

ऊपर