लोगों तक जल्द पहुंचेगी कोरोना की वैक्सीन : फिरहाद

कोलकाता : कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो गया है, ऐसे में कोलकाता नगर निगम लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने के लिये पूरी तरह से तैयार है। यह कहना है कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम का। उन्होंने ‘टॉक टू केएमसी’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि स्वास्थ्य दफ्तर के साथ कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के सीएमओएच व निगम आयुक्त के साथ हर रोज बैठक हो रही है। आईसीएमआर की ओर से जारी की गयी गाइडलाइन को मानते हुए ही केएमसी कार्य करेगा। निगम के 144 वार्ड के हेल्थ सेंटरों में वैक्सीन देने के बुनियादी ढांचे मौजूद हैं क्योंकि इसके पहले भी कई तरह की बीमारियों के लिये निगम ने पहले भी वैक्सीन देने का कार्य किया है। इसके साथ ही फिरहाद ने बताया कि वैक्सीन का टीका जो उन्होंने लिया है उससे अब तक किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। उनका मानना है कि अगर बायोटिक वैक्सीन का इस्तेमाल टीकाकरण के लिये किया जाता है तो वह सस्ता व लाभदायक होगा। अब बस वैक्सीन जल्द से जल्द लोगों तक पहुंच सके, इसकी व्यवस्था कोलकाता नगर निगम की ओर से शुरू कर दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन अपनाएं ये टोटके

कोलकाता : भगवान की पूजा सनातन धर्म में शुभ मानी जाती है। वैसे तो हर एक दिन भगवान की पूजा करने के लिए शुभ माना आगे पढ़ें »

केशपुर में वोट लूटे नहीं जाते तो भाजपा की जीत होतीः शुभेंदु

मिदनापुर: एक समय तृणमूल के हेवीवेट नेता माने जाने वाले राज्य के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी तृणमूल से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के होकर आगे पढ़ें »

ऊपर