मंत्री फिरहाद हकीम ने लगवाया कोरोना का दूसरा टीका

कोलकाता : राज्य के शहरी विकास मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बुधवार को कोवैक्सीन का दूसरा टीका लगवाया। कोवैक्सीन कोरोना का स्वदेशी तौर पर निर्मित टीका है। फिरहाद बुधवार दोपहर करीब एक बजे कोलकाता स्थित नाइसेड के प्रतिष्ठिान में पहुंचे और टीका लगवाया। इससे पहले उन्होंने गत दो दिसंबर को पहला टीका लगवाया था। बुधवार को पहले टीके के 28 दिन पूरे होने के बाद वे फिर से टीका लगवाने पहुंचे थे। बाद में सन्मार्ग से बातचीत में फिरहाद ने कहा कि टीका लगवाने के बाद उन्हें शारीरिक तौर पर कोई समस्या नहीं हुई है। कुछ होने की भी संभावना नहीं है। बहुत ज्यादा हुआ भी तो मृत्यु हो जाएगी, लेकिन इससे बहुत से लोगों का उपकार होगा। फिरहाद ने आगे कहा कि वे भारतीय हैं इसलिए भारत में तैयार कोरोना का टीका उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। गौरतलब है कि कोवैक्सीन का इस समय देश के 24 केंद्रों में 28,500 लोगों पर क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है। फिरहाद ने खुद ही वोलेंटियर के तौर पर इसके क्लीनिकल ट्रायल में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके बाद उनका चयन किया। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी क्लीनिकल ट्रायल में शामिल होने की इच्छा जताई थी लेकिन उनकी उम्र एवं कुछ शारीरिक समस्याओं को देखते हुए डाक्टरों ने सलाह पर बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। कोरोना का पहला टीका लेने के बाद से ही फिरहाद लगातार नाइसेड के डॉक्टरों के संपर्क में थे और उनकी तरफ से दिए गए सारे दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले सीएम ने लगायी फटकार, फिर किया दुलार

पुरुलिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिले के हुटमुड़ा मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उनके संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी में दर्दनाक हादसा : डम्पर के नीचे दबकर 14 लोगों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता, धुपगुड़ी/कोलकाता : मंगलवार की रात धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पत्थर ढोने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर