अप्रैल में हर दिन लगेगी वैक्सीन, सरकारी छुट्टी या पर्व त्योहार के दिन भी नो ब्रेक

नई दिल्ली : देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। वैक्सीन अभियान को तेज करते हुए अब 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को हर दिन कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। बड़ी बात यह है कि सरकारी छुट्टी के दिन भी कोरोना वैक्सीन लगेगी। साथ ही दोपहर तीन बजे के बाद उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। आज से 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देने की मुहिम शुरू हो गई है। देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या 34 करोड़ है। अभी तक देश में कोरोना वॉरियर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र वालों को ही टीका लग रहा था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन देने का फैसला किया गया है।
टीकाकरण के लिए ऐसे करें अप्लाई
टीकाकरण के लिए http://cowin.gov.in के जरिये एडवांस अप्वॉइंटमेंट लिया जा सकता है और वैक्सीनेशन के लिए ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है। देश में अबतक वैक्सीन की छह करोड़ 51 लाख 17 हजार 896 डोज दी गई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की रोकथाम के लिए कोलकाता पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान

विभिन्न इलाकों में लोगों में बांटा गया मास्क, कई गिरफ्तार कोलकाता : कोरोना के दूसरी लहर के कारण महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार आगे पढ़ें »

भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी : ममता

झूठ फैला रहे हैं भाजपा नेता सन्मार्ग संवाददाता जलपाईगुड़ी : भाजपा का दावा है कि चुनाव में 200 से अधिक सीटें मिलेंगी मगर तृणमूल का दावा है आगे पढ़ें »

ऊपर