मार्च में ही आम लोगों का शुरू हो सकता है कोरोना का वैक्सीनेशन!

कोलकाताः राज्य में कोविड-19 की वैक्सीन की प्रक्रिया जारी है। कोविशिल्ड व कोवैक्सीन दोनों ही वैक्सीन लोग ले रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने यानी कि मार्च महीने से ही कोविड की वैक्सीन आम लोगों को लगना शुरू हो सकती है। कोवैक्सीन का पहला टीका हाल ही में एसएसकेएम में एनएचएम के अधिकारी सौमित्र मोहन ने लिया। इससे और लोग बिना भय के कोवैक्सीन के टीके के लिए आगे आ रहे हैं। इसके साथ ही कोवैक्सीन टीकाकरण की भी शुरूआत हो गई थी। संभावना है ‌कि स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंटलाइनर्स को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया इसी महीने पूरी हो सकती है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोविन ऐप के माध्यम से ही आम लोगों को भी टीका मिलेगा। इसमें लोगों को अपना नाम पंजीकृत करवाना होगा। हालांकि डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस, निगम कर्मियों को पहले टीका लगना है। इसमें अब पुलिसकर्मियों को टीका लगना शुरू हो चुका है। इसके अलावा साथ ही साथ पंचायत, संशोधनागार सहित अन्य विभाग के कर्मियों को जिसे लाइन डिपार्टमेंट कहा जाता है, वैक्सीन लगनी शुरू हुई है। यह संख्या करीब साढ़े 5 लाख होगी। कोविशिल्ड वैक्सीन इन लोगों को लगेगी। वहीं कोवैक्सीन का टीका करीब 1 लाख से अधिक राज्य में मौजूद है। अब तक ढाई लाख से अधिक डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लग चुकी है। साढ़े चार लाख तक और लोगों को टीके लगने हैं। कोविन ऐप में आ रही दिक्कतों के बाद भी राज्य टीकाकरण में दूसरे नंबर पर मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रिगेड की सभा में शामिल होंगे अब्बास सिद्दीकी

कोलकाताः इंडियन सेक्युलर फ्रंट इस बार किसी पार्टी के लिए सत्ता बना सकती है और किसी की बिगाड़ भी सकती है। माकपा के साथ बातचीत आगे पढ़ें »

घुसुड़ी में दिन दहाड़े युवक को मारी गयी गोली, मौत

साल 2012 में युवक के पिता विजय महतो की भी हत्या हुई थीआपसी विवाद बताया जा रहा है मुख्य कारणहावड़ा : शीतना मां के स्नान आगे पढ़ें »

ऊपर