कंट्रोल में है कोरोना, जल्द उपचुनाव की घोषणा करे आयोग – ममता

लोगों को लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित नहीं करना चाहिए
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : तृणमूल कांग्रेस चुनाव आयोग से लगातार कह रही है कि बंगाल के सात सीटों पर जल्द से जल्द उपचुनाव करायी जाए। तृणमूल प्रमुख तथा सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को जोर देते हुए कहा कि राज्य में अभी कोरोना की स्थिति कंट्रोल में हैं। चुनाव आयोग जल्द से जल्द उपचुनावों की घोषणा करें। लोगों को अपना वोट देने का अधिकार है और विधानसभा में चुने जाने का अधिकार है। चुनाव आयोग को उप चुनाव की घोषणा में देर नहीं करनी चाहिए। लोगों को लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित नहीं करना चाहिए। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के चुनाव आयोग मुख्यालय में जाकर उपचुनाव कराने की मांग कर चुका है। पार्टी ने कोलकाता में सीईओ के कार्यालय का भी दौरा किया था।
यहां होना है उपचुनाव
जंगीपुर, शमशेरगंज, शांतिपुर, खड़दह, भवानीपुर, दिनहाटा और गोसाबा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। तृणमूल की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वहां कोरोना के हालात अभी बेहतर हैं।
ऐसी तैयारी है तृणमूल की
तृणमूल कांग्रेस ने अपने स्तर पर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी की तरफ से उन सभी जगहों पर कोरोना की वर्तमान परिस्थिति की समीक्षा की जा रही है, जहां विधानसभा उपचुनाव होने हैं। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग की मदद से आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इन आंकड़ों को जल्द चुनाव आयोग के पास भेजा जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किस वक्त नहाने से होते हैं सबसे ज्यादा फायदे…

कोलकाता : नहाना आपकी दैनिक दिनचर्या का अहम हिस्सा है और आपकी हेल्थ के लिए सबसे अहम चीज है। ये तो आप जब जानते हैं आगे पढ़ें »

ऊपर