फुंफकार मार रहा है कोरोना, एक सप्ताह में दुगुना से अधिक मामले हुए

एयरपोर्ट पर मास्क नहीं पहनने पर 3 यात्रियों पर फाइन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में एक बार फिर काेरोना फुंफकार मार रहा है। पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो यह बढ़कर दोगुना से ​अधिक हो गया है। ऐसे में एयरपोर्ट पर तो बिना मास्क के इंट्री पर भी बैन है। साथ ही पब्लिक प्लेस में भी मास्क पहनने की फिर से हिदायत दी जा रही है। ​बिना मास्क के कोई भी अब एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश नहीं कर सकता। इस दौरान 3 यात्रियों को टर्मिनल के भीतर बिना मास्क के पकड़ा गया और उन पर फाइन लगाया गया। एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक बार-बार कहे जाने पर भी ये अपने मास्क चेहरे पर नहीं लगाए थे, इस कारण इन पर फाइन किया गया। ये फाइन शुक्रवार की सुबह एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपये कर के प्रति यात्री लिये गये, क्योंकि एयरपोर्ट संचालक ने कोविड के नियमों का पालन नहीं करने वालों पर नकेल कसी है। बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए जुर्माना लगाया जाना विमानन नियामक डीजीसीए की चेतावनियों के बाद किया गया है। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि केवल मास्क के साथ यात्रियों को टर्मिनल में प्रवेश की अनुमति है।
डीजीसीए के अधिकारियों ने​ किया औचक निरीक्षण
एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से ही इस पर खास ध्यान दिया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में, 80% यात्री टर्मिनल में मास्क उतार रहे थे। डीजीसीए के प्रतिनिधियों ने गुरुवार और शुक्रवार को टर्मिनल का औचक दौरा किया ताकि न केवल यात्रियों बल्कि एयरपोर्ट अधिकारी और एयरलाइन कर्मचारियों के साथ-साथ एयरपोर्ट पर काम करने वाली अन्य एजेंसियों भी मास्क पहन रही है या नहीं इसका निरीक्षण किया जा सके।
स्वास्थ्य विभाग की है पैनी नजर
स्वास्थ्य विभाग भी सभी अस्पतालों के साथ संपर्क में है और मामलों पर नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य सचिव अक्सर अस्पतालों से इस बारे में जानकारी लेते रहते हैं। सरकारी अस्पतालों में भी मास्क पहनने की हिदायत दी गयी है। इन दिनों इन मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। गत 4 जून को राज्य में कोरोना परीक्षण 11,256 लोगों का किया गया था। इनमें नये मामले 31 थे ​जो कि बढ़कर 10 जून को 107 हो गये। इसके लिए कुल परीक्षण पहले की तुलना में कम यानी कि 7689 लोगों का ही सैंपल लिया गया था।
तारीख जून – पाॅजिटिव मामले – कुल परीक्षण
4 – 31 – 11,256
5 – 59 – 9559
6 – 53 – 4816
7 – 61 – 6812
8 – 85 – 7956
9 – 95 – 7663
10 – 107 – 7689
सप्ताह में 2 मौत हो चुकी है
एक सप्ताह के भीतर दो मरीजों की मौत हो गयी है। अस्पताल सूत्रों के मुता​बिक कोविड संक्रमण के कारण उत्तर 24 परगना जिले की 60 वर्षीय महिला की मौत बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में हो गयी। इससे पहले एक व्यक्ति की मौत हुई थी। राज्य में अब तक कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 21, 205 हो गयी है। वहीं विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 107 मामले सामने आये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर