90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह संभाग की 56 लोकल ट्रेनें रद्द की हैं। एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक हावड़ा संभाग की ट्रेनें रद्द करने पर कोई फैसला नहीं किया गया है। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, ‘स्थिति बहुत गंभीर है। कोविड-19 के कारण 90 ड्राइवर और गार्ड ड्यूटी पर आने में अक्षम हैं। हमें 56 लोकल ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं ताकि मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा पर असर ना पड़े।’ उन्होंने कहा, ‘जहां तक संभव है, ‘नॉन पीक आवर्स’ (ऐसा समय जब भीड़ कम होती है) कि ट्रेनों को रद्द किया गया है ताकि यात्रियों को कम से कम परेशानी हो।’ पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के कारण सात महीने से ज्यादा वक्त तक बंद रहने के बाद 11 नवंबर, 2020 से लोकल ट्रेन सेवा बहाल की गयी थी। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय रेल ने हाल ही में घोषणा की है कि रेलवे के परिसरों और ट्रेन के भीतर मास्क नहीं लगाने पर यात्री को 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फूलबागान में महिला को लगाया नकली वैक्सीन

कोलकाता : कोरोना काल में लोगों की मजबूरी का फायदा जालसाज जमकर उठा रहे हैं। महानगर में नकली रेमडेसिविर ‌इंजेक्शन की कालाबाजारी के बाद अब आगे पढ़ें »

शनि मंदिर के सामने हनुमानजी का हुआ आगमन, लगी लोगों की भीड़

पुराना मालदह : पुराने मालदह नगरपालिका के मंगलबाड़ी चौरंगी मोड़ पर स्थित शनि मंदिर के सामने अचानक हनुमानजी का उदय हुआ और इसके साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर