बंगाल ने कहा – केंद्रीय टीम को पूरा सहयोग करेंगे

नई दिल्ली : चाइनीज वायरस कोरोना के कारण मोदी सरकार और ममता सरकार ने खींचतान थमती नजर आ रही है। केंद्र सरकार ने हावड़ा, कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के 7 जिलों में कोरोना की स्थिति विशेष रूप से गंभीर बताते हुए जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीमें भेजीं थीं, लेकिन इस पर राज्य की ममता सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीन पेज का विस्तृत पत्र भेजा था। साथ ही, मंगलवार को केंद्रीय टीम ने शिकायत की थी कि बंगाल सरकार उनके साथ सहयोग नहीं कर रही। इसके बाद गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार को दूसरा पत्र लिखा था, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि केंद्रीय टीम के काम में सहयोग करें, हस्तक्षेप नहीं। अब पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र को आश्वस्त किया कि वह लॉकडाउन से संबंधित उसके सभी आदेशों का पालन करेगी और उसने राज्य में जमीनी हालात का आकलन करने के लिए आने वाली दो केंद्रीय टीमों को पूरा सहयोग देने का भी भरोसा दिलाया।
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को लिखे पत्र में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा कि यह सच नहीं है कि राज्य सरकार ने दो अंतर मंत्रालयी केंद्रीय दलों (आईएमसीटी) को कोई सहयोग नहीं दिया। उन्होंने एक टीम के साथ दो बैठकें की थी और दूसरी के साथ संपर्क में थे। राज्य के मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव से कहा, ‘‘मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि माननीय उच्चतम न्यायालय के साथ-साथ आपदा प्रबंधन कानून के तहत जारी केंद्र सरकार के आदेशों को लागू किया जाएगा।’’

पहले भेजा था यह पत्र –

ममता का मोदी को पत्र… यहां पढ़िए एक-एक शब्द

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर की दो खास दिशाओं में ये 6 चीजें रखने से बढ़ेगी धन-दौलत

कोलकाता : वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर और पूर्व-उत्तर दिशा का आर्थिक संपन्नता से सीधा संबंध होता है। इन दोनों दिशाओं में वास्तु दोष आगे पढ़ें »

इस दिशा में सिर रखकर भूलकर भी न सोएं, जानिए किस तरह सोने से मिलेगा लाभ

कोलकाताः अच्छी सेहत के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। दिनभर थकने के बाद हम रात को सोते समय इस बात का ध्यान नहीं रखते आगे पढ़ें »

ऊपर