कम हो रहा कोरोना का ग्राफ, 98% तक पहुंचा डिस्चार्ज रेट

कोलकाताः राज्य भर में कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब एक दिन में मामलों की संख्या 200 के नीचे आ गई है। यदि आंकड़ों की बातें करें तो सोमवार को एक दिन में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या 133 दर्ज की गई। अब राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों का डिस्चार्ज रेट करीब 97.52% पहुंच गया है। जिलों में भी जहां पहले मामले अधिक हो रहे थे, वहां भी कोरोना के आंकड़ों में कमी दर्ज की गई है। हावड़ा में ही कोरोना रोगियों की संख्या 100 से नीचे आ गई है। राज्य के श्रम राज्य मंत्री डॉ. निर्मल माझी ने कहा कि कोरोना संक्रमण नीचे तक पहुंच गया है। कोलकाता में सक्रिय कोरोना के मामलों की संख्या 1080 व उत्तर 24 परगना जिले में 1006 है।
अब 80% तक कोविड बेड हुए खाली, अन्य मरीजों को सुविधा
विभिन्न अस्पतालों में 80% कोविड बेड अब गैर-कोविड रोगियों के लिए छोड़ दिए जा रहे हैं। धीरे-धीरे, बाकी को भी कम किये जाने की योजना है। इससे गैर कोविड मरीजों को काफी राहत मिलेगी।
गर्मी में भी सतर्क रहना जरूरी
बेल व्यू अस्पताल के डॉ.राहुल जैन ने कहा कि अब कोरोना के मामले कम आ रहे हैं। अगर गर्मी बढ़ती है, तो भी इसके फैलने की संभावना कम ही है। दरअसल राज्य में सभी लोगों को नि: शुल्क कोविड वैक्सीन शुरू हो चुकी है। ऐसे में इससे भी काफी राहत मिली है। गर्मी में भी जरूरी है कि लोग कोरोना वायरस के प्रति सजग रहें। अधिक शुद्ध पानी पीएं। नारियल पानी का सेवन करें। मौसमी फल व सब्जी लें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाई-बहन ने किया प्रेम विवाह तो पिता ने जीते-जी किया…

झारखंड : झारखंड के रामगढ़ में रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना के बाद एक पिता ने जीते-जी अपनी बेटी के पुतले का अंतिम संस्कार आगे पढ़ें »

भोजपुरी नायक धीरज पंडित समेत कई तृणमूल में शामिल

कोलकाता : भोजपुरी फिल्म जगत के जानेमाने नायक व डायरेक्टर धीरज पंडित समेत कई हस्तियां गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। राज्य की मंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर