एक दिन में 4 हजार पार हुए कोरोना के नये मामले

कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है। मंगलवार को एक दिन में 4029 नए कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गये। पहली बार 4 हजार के पार आंकड़ा पहुंचा है जिससे राज्य सरकार चिंतित है। कुल 61 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई। अब तक कुल 6180 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है। राज्य में एक दिन में 3382 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। अब तक कुल 2,87,707 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से ठीक करके घर भेजा जा चुका है। कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 35,170 है। कोरोना वायरस के मरीजों का डिस्चार्ज रेट 87.43% पहुंच गया है।
उत्तर 24 परगना में 871 नए मामले
उत्तर 24 परगना जिले में 871 व कोलकाता में 809 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज हुए हैं। एक दिन में 43,762 लोगों के टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 40,78,651 लोगों के टेस्ट हो चुके हैं।
निजी अस्पतालों में आईसीयू बेड मिलना मुश्किल
एक तरफ राज्य सरकार ने अतिरिक्त कोविड बेड बढ़ाने की घोषणा की है। दूसरी तरफ निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों को आईसीयू बेड मिलना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। आलम यह है कि मरीज के परिजनों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल से किसी भी प्रकार की सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है। चिकित्सा के लिए बेड न मिलने से मरीजों की जान पर बन आ रही है। जल्द 40 से 50 आईसीयू बेड बढ़ने के आसारआमरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के सीईओ व अध्यक्ष, एसोसिएशन ऑफ हॉस्पिटल्स ऑफ इस्टर्न इंडिया (एएचईआई) रुपक बरुआ ने कहा कि यह सही है कि निजी अस्पतालों में आईसीयू बेड की कमी है। इसके लिए हाल ही में हेल्थ कमिशन ने बैठक करके सभी निजी अस्पतालों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए थे। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही विभिन्न अस्पतालों में 40 से 50 आईसीयू बेड और बढ़ेंगे।
निजी अस्पतालों में कोविड चिकित्सा
कुल कोविड बेड-3252   रिक्त बेड- 782

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर