कोरोना मरीज को लेने गयी एम्बुलेंस को लोगों ने लौटाया

इसके विरोध पक्ष ने आगजनी कर किया पथावरोध

दोनों गुटों में हुई जमकर मारपीट, तनाव

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाना अंतर्गत हाबरा 2 नंबर ब्लॉक के बामनडांगा में कोरोना मरीज को केंद्र कर दो गुटों में विवाद हुआ और काफी देर तक लोगों ने विक्षोभ प्रदर्शन किया। मिली जानकारी के अनुसार इलाके के निवासी एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि होने के बाद प्रशासन की ओर से उसे अस्पताल ले जाने के लिये इलाके में एम्बुलेंस भेजा गया था, मगर इलाके के कुछ लोगों ने इसे रोक दिया। एम्बुलेंस के वहां आने से उन्होंने आपत्ति जताते हुए एम्बुलेंस को वापस ले जाने के लिये बाध्य कर दिया। लोगों के विरोध को देखते हुए वह एम्बुलेंस जब चली गई, तभी दूसरे पक्ष ने इस व्यवहार का विरोध किया। इस बात को लेकर ही दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मरीज को अस्पताल ले जाने के पक्ष में एक गुट ने वहां आगजनी करते हुए पथावरोध कर दिया। इस विक्षोभ, प्रदर्शन और मारपीट की घटना से इलाके में तनाव फैल गया। बाद में वहां पहुचीं पुलिस के साथ भी विपरीत पक्ष ने धक्का-मुक्की की। पुलिस ने बल प्रयोग कर परिस्थितियों पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले बामनडांगा निवासी एक श्रमिक चेन्नई से लौटा था और उसका अशोकनगर स्टेट जनरल अस्पताल में थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही कोरोना जांच के लिए नमूनों को संग्रह भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव पायी गई। इसके बाद ही उस मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए प्रशासन ने वहां गाड़ी भेजी मगर उसके समर्थन में कुछ लोगों ने उसके पीड़ित होने की बात से इनकार करते हुए उसे अस्पताल जाने से रोक दिया। स्थानीय प्रशासन की ओर से उन लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है ओर यह काफी जरूरी भी है, क्योंकि उस व्यक्ति से कइयों में कोरोना का संक्रमण फैल सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केंद्र 6 जुलाई के बाद से बंगाल में बंद कर दें विमानों का परिचालन : बंगाल सरकार

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले व राज्य में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए बंगाल सरकार ने केंद्र से आगे पढ़ें »

Priyanka Gandhi, tour of Eastern Uttar Pradesh,

प्रियंका गांधी को केंद्र ने भेजा नोटिस

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने आगे पढ़ें »

ऊपर