हड़ताल के दिन तत्पर रहेगा परिवहन विभाग का कंट्रोल रूम

कोलकाताः 26 नवंबर को वामपंथी संगठनों ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। वाम समर्थित परिवहन संगठनों ने भी हड़ताल का समर्थन करते हुए वाहनों को सड़कों पर न उतारने की अपील की है। इस कारण संभावना है कि राज्य में भी बस, टैक्सी, ऑटो सहित अन्य वाहनों की परिसेवा प्रभावित हो। दूसरी तरफ परिवहन विभाग की ओर से हड़ताल के दिन किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं।

बस, ऑटो, टैक्सी संगठनों के साथ की बैठक

बेलतल्ला स्थित परिवहन विभाग में मंगलवार को परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, एडिशनल डॉयरेक्टर अमिताभ सेनगुप्ता ने परिवहन संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें बस संगठन से प्रदीप नारायण बोस, टीटू साहा, टैक्सी संगठन से विमल गुहा, ऑटो से गणेश गुप्ता व अन्य मौजूद थे। सभी परिवहन संगठनों ने आश्वस्त किया है कि सड़कों पर वाहनों को उतारा जाएगा। साथ ही यात्रियों को परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाएगा। परिवहन विभाग ने स्पष्ट किया है कि राज्य में पंजीकृत सभी वाहनों को बीमा के दायरे में रखा गया है। ऐसे में यदि किसी सरकारी वाहन को क्षति पहुंचती है, तो बीमा का लाभ मिल सकेगा।

जरूरत है कि वाहनों के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, परमिट, सीएफ, डीएल वैध होने चाहिए। इसके अलावा निजी परिवहन संगठनों को भी आश्वस्त किया गया है कि यदि कोई वाहन क्षतिग्रस्त होता है, तो फिर उसके लिए 24 घण्टे के मध्य एफआईआर करवानी होगी। इसके आधार पर उन वाहनों को बीमा क्लेम का लाभ दिलवाया जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

60 लोगों का नि:शुल्क नेत्र ओपरेशन

कोलकाता : प्रेम मिलन (कोलकाता) ने रविवार को गोविंदराम गोयल चरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से नि:शुलक नेत्र ओपरेशन का आयोजन किया। सचिव चंद्रकांत सराफ ने आगे पढ़ें »

राखी सावंत से नाराज हुए सलमान खान

मुम्बई : बिग बॉस 14 में पहली बार सलमान खान को राखी सावंत पर गुस्सा होते हुए देखा गया है। लगातार राखी का सपोर्ट कर आगे पढ़ें »

ऊपर