पीएम आवास व शौचालय योजना का लाखों रुपये हड़पने के आरोप में ठेकेदार गिरफ्तार

अभियुक्त ठेकेदार ने कहा, जिसे जो करना है कर लो
खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर के विभिन्न जगहों पर प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय निर्माण योजना में घोटाले का आरोप कई लोग लगा रहे हैं। पिंगला में प्रधानमंत्री आवास योजना समेत शौचालय निर्माण योजना में भी घोटाला कर कई लोगों से लाखों रुपये हड़प लेने के आरोप में पुलिस ने एक ठेकेदार को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त ठेकेदार का नाम गोपाल दास है, वह क्षीराई ग्राम पंचायत अंतर्गत कांटापुकुर गांव का निवासी है।
सूत्रों के अनुसार, उस ठेकेदार के खिलाफ दुलाली मांडी नामक एक महिला ने कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री आवास योजना का रुपया हड़प लेने की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। मामले की जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को उस ठेकेदार के खिलाफ कई और भी शिकायतें मिलने के बाद आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया। दुलाली मांडी का कहना है कि वह ठेकेदार के घर पर ही करीब 22 वर्षों से नौकरानी का काम करती है और अभियुक्त क्षीराई पंचायत का ठेकेदार है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए उस ठेकेदार के मार्फत महिला ने भी आवेदन दिया था, लेकिन जब उसके बैंक खाते में रुपया आया, तो ठेकेदार ने एक सादे कागजात पर उसका हस्ताक्षर करा कर वह रुपया खुद ले लिया। स्थानीय टीएमसी नेता मधुकर अट्ट का कहना है कि दुलाली मांडी समेत कई अन्य लोगों की शिकायत मिलने के बाद उन लोगों ने एक सालिसी सभा बुलाकर मामले का निपटारा करने का निर्देश ठेकेदार को दिया था, लेकिन उस ठेकेदार ने किसी का रुपया न हड़पने की बात कहते हुए जिसे जो भी करना है, कर लेने की धमकी दी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि शौचालय योजना में उस ठेकेदार ने करीब 50 लोगों से पैसे ले लिए लेकिन शौचालय का निर्माण नहीं किया। इस प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय निर्माण योजना में उस ठेकेदार द्वारा करीब 10 लाख रु. का घोटाला किए जाने का आरोप स्थानीय लोग लगा रहे हैं। उक्त गिरफ्तार ठेकेदार से पूछताछ कर पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा में अवैध पार्किंग के खिलाफ सख्त होगा प्रशासन

हावड़ा डीएम कार्यालय, अस्पताल, अदालत व निगम के बाहर वाहनों की कतारें प्रशासन, निगम व पुलिस ने की बैठक, उठाये जायेंगे कड़े कदम सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : अवैध आगे पढ़ें »

ऊपर