कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

हावड़ा : हावड़ा में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, इसीलिए हावड़ा में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। वर्तमान में यह 37 है। प्रशासन का मुख्य उद्देश्य इस संक्रमण से लोगों को बचाना है, लेकिन लोगों की इस मामले में सतर्कता बरतने और नियमों को मानने में कोई दिलचस्पी नहीं है। दुर्गापूजा के बाद से ही हावड़ा में सैकड़ों लोग संक्रमित पाये गये हैं। वहीं प्रशासन ने दोबारा से माइक्रो कंटेनमेंट जोन तैयार किया है। इनमें हावड़ा मैदान व हावड़ा एसी के इलाके शामिल हैं, परंतु इसके बावजूद लोग बिना मास्क के रास्तों पर घूमते दिखाई पड़ रहे हैं। इससे साफ लग रहा है कि कोरोना को लेकर लोग बेखौफ हैं। हावड़ा में प्रशासन और पुलिस ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन तो बना दिया है, लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। दूसरी तरफ पुलिस की ओर से भी बिना मास्क वाले लोगों को रोड पर ही धर दबोचा जा रहा है।
कई लाेग देखे गये बिना मास्क के
हावड़ा मैदान, बंगबासी, सलकिया, शिवपुर बाजार आदि इलाकों में दिवाली व छठ की शॉपिंग शुरू हो गयी है। इसमें लोग बिना मास्क के शॉपिंग करते हुए नजर आये। इसके पहले दुर्गापूजा पर भी यही नजारा देखने को मिला था। इसके कारण संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो गया। वहीं माइक्रो कंटेनमेंट जोन से आवाजाही करने वालों में से अधिकतर के चेहरों पर मास्क नजर नहीं आ रहे हैं। पूछने पर कहते हैं कि मास्क लाना भूल गए हैं। कुछ लोगों ने कहा कि लगा तो रखा था लेकिन थोड़ी खुली हवा लेने के लिए निकाल दिया।
इस तरह से नहीं रुकेगा संक्रमण
हावड़ा के माइक्रो कंटेनमेंट जोन से लोगों की आवाजाही के कारण खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कुछ इलाकों में पुलिस लगातार माइकिंग कर रही है तो कुछ इलाकों में कोरोना को लेकर टैब्लो तैयार किया गया है। साथ ही जो लोग बिना मास्क के नजर आ रहे है उन्हें टोका व रोका जा रहा है। इसके बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं, ना ही मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग। इस तरह से तो संक्रमण को रोक पाना मुश्किल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर