जल्द ही चालू होगा बाबूलाल लेन में धराशायी हुए मकान का निर्माण कार्य

मकान मालिक गोविंद अग्रवाल ने सन्मार्ग से कहा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शनिवार की देर रात बड़ाबाजार थानांतर्गत बाबूलाल लेन स्थ‌ित ढहे हुए मकान का निर्माण कार्य जल्द ही चालू किया जाएगा। इसकी जानकारी मकान मालिक गोविंद अग्रवाल ने दी है। उन्होंने बताया कि सभी किरायेदारों के लिए उनकी ओर से बाबूलाल धर्मशाला में ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार वे मकान का निर्माण कर किरायेदारों को उनकी जगह देंगे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद कोविड के कारण वे लोग पिछले डेढ़ साल में मकान का निर्माण कार्य चालू नहीं कर पा रहे थे। अब इसमें थोड़ी भी देर नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही मकान मालिकों से बातचीत कर निर्माण कार्य चालू किया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि शनिवार की देर रात साढ़े 3 बजे बड़ाबाजार थानांतर्गत बाबूलाल लेन स्थ‌ित 150 साल पुराना मकान अचानक भरभराकर ढह गया। मकान ढहने से उसका मलबा बगल की इमारत पर जा गिरा जिससे वह भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान बगल की इमारत में एक महिला मलबे के नीचे दब गयी। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डीएमजी और पुलिस कर्मियों ने महिला को सुरक्षित बाहर निकाला। उद्धार की गयी महिला का नाम मंजू गौड़ (54) है। उसे स्थानीय अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया। इसके अलावा उस मकान में रहनेवाले करीब 50 लोगों को बाबूलाल धर्मशाला में ठहराया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर