नेशनल हाईवे पर फास्टैग को लेकर महानगर में असमंजस की स्थिति

कोलकाता : फास्टैग को लेकर राज्य के विभिन्न टोल प्लाजा पर अभी भी असमंजस की स्थिति नजर आ रही है। आलम यह है कि नेशनल हाईवे से गुजरने वाले वाहन अभी भी नकदी से ही टोल का भुगतान कर रहे हैं। ऐसे में टोल प्लाजा पर पूरी तरह फास्टैग लागू करना दूर की कौड़ी लग रही है। केंद्र सरकार ने एक दिसंबर 2019 तक नेशनल हाईवे से गुजरने वाले वाहनों को फास्टैग से टोल टैक्स देना अनिवार्य किया था। लोगों में रुझान कम होता देख, यह तिथि अब 15 दिसंबर 2019 तक बढ़ा दी गई है। वहीं दूसरी ओर रोजाना ही टोल प्लाजा पर फास्टैग खरीदारों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। बाली स्थित नेशनल हाई-वे 6 पर रविवार को फास्टैग लगे वाहन काफी कम ही नजर आ रहे थे। हालांकि यहां जागरूकता अभियान काफी नजर आ रहा है।
बड़े पैमाने पर नकदी से ही टोल टैक्स का भुगतान
वहीं दूसरी ओर देखा जा रहा है कि अब भी फास्टैग से बड़े पैमाने पर टोल का भुगतान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में नकदी से ही लोग टोल का भुगतान कर रहे हैं। हालांकि
टोल पर लोगों को साफ तौर पर फास्टैग अपने वाहनों पर लगवाने संबंधी हिदायत भी दी जा रही है। सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो देश में नेशनल हाईवे पर 560 टोल प्लाजा हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर