नेशनल हाईवे पर फास्टैग को लेकर महानगर में असमंजस की स्थिति

कोलकाता : फास्टैग को लेकर राज्य के विभिन्न टोल प्लाजा पर अभी भी असमंजस की स्थिति नजर आ रही है। आलम यह है कि नेशनल हाईवे से गुजरने वाले वाहन अभी भी नकदी से ही टोल का भुगतान कर रहे हैं। ऐसे में टोल प्लाजा पर पूरी तरह फास्टैग लागू करना दूर की कौड़ी लग रही है। केंद्र सरकार ने एक दिसंबर 2019 तक नेशनल हाईवे से गुजरने वाले वाहनों को फास्टैग से टोल टैक्स देना अनिवार्य किया था। लोगों में रुझान कम होता देख, यह तिथि अब 15 दिसंबर 2019 तक बढ़ा दी गई है। वहीं दूसरी ओर रोजाना ही टोल प्लाजा पर फास्टैग खरीदारों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। बाली स्थित नेशनल हाई-वे 6 पर रविवार को फास्टैग लगे वाहन काफी कम ही नजर आ रहे थे। हालांकि यहां जागरूकता अभियान काफी नजर आ रहा है।
बड़े पैमाने पर नकदी से ही टोल टैक्स का भुगतान
वहीं दूसरी ओर देखा जा रहा है कि अब भी फास्टैग से बड़े पैमाने पर टोल का भुगतान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में नकदी से ही लोग टोल का भुगतान कर रहे हैं। हालांकि
टोल पर लोगों को साफ तौर पर फास्टैग अपने वाहनों पर लगवाने संबंधी हिदायत भी दी जा रही है। सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो देश में नेशनल हाईवे पर 560 टोल प्लाजा हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

197 करोड़ की कमाई के साथ 66वें स्थान पर कोहली, फेडरर दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी

नयी दिल्‍ली : फोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी की। इसमें स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर आगे पढ़ें »

आयुर्वेदिक स्प्रे से केएमसी कोरोना के रेड जोन को तब्दील कर रहा है ग्रीन जोन में

केएमसी ने लिया 'वंडर स्प्रे 'का सहारा, राजाबाजार व बेलगछिया में मिली सफलता  सिंकी सिंह, कोलकाता : कोलकाता में कोरोना वायरस का मीटर तेजी से बढ़ आगे पढ़ें »

ऊपर