11 महीने के बच्ची की ज‌‌टिल सर्जरी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः मिदनापुर की 11 माह की अंजलि दास दिल की कई समस्याओं से जूझ रही थी। मेडिका अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ और सीटीवीएस डॉक्टरों ने सर्जरी कर उसे नवजीवन दिया। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार अंजलि को जन्म के पांच महीने के बाद से ही सर्दी-खांसी की समस्या बढ़ गई थी। कोई नतीजा नहीं निकलने पर अंजलि का परिवार इलाज के लिए कोलकाता आया था। मेडिका ने अस्पताल में इलाज शुरू किया। जांच से पता चला कि अंजलि को एक जटिल जन्मजात हृदय रोग था। बाल चिकित्सा परियोजना के तहत उसकी सर्जरी हुई। डॉ.अनिल कुमार सिंघी, पेडियाट्रीक कार्डियोलॉजी, डॉ. दीपांजन चक्रवर्ती, डॉ.अर्पण चक्रवर्ती, डॉ.मृणाल बंधु दास (एनेस्थिया) ने बड़ी भूमिका निभाई। डॉ. आलोक राय, चेयरमैन मेडिका ग्रुफ ऑफ हॉस्पिटल ने डॉक्टरों को इस सर्जरी के लिए बधाई दी। गुरुवार को डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची फिलहाल स्वस्थ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गंगा को प्रदू्षित होने से बचाना है : फिरहाद

अब तक लगभग 1700 मूर्तियों का किया गया विसर्जन कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए किया जा रहा है प्रतिमाओं का विसर्जन कोलकाता : दुर्गापूजा खत्म होने के आगे पढ़ें »

ऊपर