लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे ‘दुआरे दुआरे सरकार’ में

कोलकाता : राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के ठीक कुछ महीने पहले सरकार ने लोगों तक पहुंचने की कड़ी में अपने सबसे महत्वपूर्ण दुआरे सरकार अभियान की शुरुआत मंगलवार से की। पहले ही दिन सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में जानने व योजनाओं से वंचित लोग अपना पंजीकरण करवाने के लिए संबंधित कैम्प में पहुंचे। कोलकाता नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर कैम्प में न केवल लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाया बल्कि योजना के लाभ की जानकारी हासिल की। माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग आगामी दिनों में विभिन्न योजनाओं के पंजीकरण के लिए यहां पहुंचेंगे। गौरतलब है कि केन्द्र व राज्य सरकार दोनों की योजनाएं एक ही हैं लेकिन आपसी गहमागहमी के बीच बंगाल सरकार ने केन्द्र सरकार की योजनाओं को बंगाल में लागू नहीं होने दिया। अब बंगाल सरकार की याेजनाओं का लाभ आम जनता तक कितना पहुंचता है यह भी एक बड़ा सवाल है।

पहले दिन पहुंचे 1000 से अधिक लोग

बोरो 1 के बोरो कोऑर्डिनेटर तरुण साहा ने बताया कि पहले दिन ही लगभग 1000 से अधिक लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। अभियान के दौरान सोशल डिस्टेंस के साथ ही लोगों में उनको जिस योजना के लिये फॉर्म चाहिए वह दिया जा रहा है। सरकारी योजनाओं को लेकर अगर किसी की कोई समस्या है तो उसका भी समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। इस अभियान का मकसद है आम लोगों की समस्याओं को जानना और उसका समाधान करना। प्रत्येक वार्ड में कम से कम चार अभियान करना अनिवार्य है, साथ ही लोगों को आधार कार्ड के साथ ही आना होगा, यह जानाकरी भी माइकिंग के जरिये दी जा रही है।

इन वार्डों में चलाया गया ‘दुआरे सरकार अभियान’

वार्ड 5, वार्ड 28, वार्ड 64, वार्ड 104, वार्ड 144, वार्ड 18, वार्ड 49, वार्ड 68, वार्ड 106, वार्ड 92, वार्ड 34 , वार्ड 51, वार्ड 71, वार्ड 120 व वार्ड 133 में मंगलवार को दुआरे सरकार अभियान चलाया गया।

‘दुआरे दुआरे सरकार’ का हिस्सा बने फिरहाद हकीम

कोलकाता नगर निगम के प्रशासक व मंत्री फिरहाद हकीम वार्ड नंबर 106 में ‘दुआरे दुआरे सरकार’ अभियान का हिस्सा बने। इस दौरान उनका कहना था कि सरकार की योजनाओं का लाभ जो लोग नहीं ले पा रहे है उन तक उन योजनाओं को पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस अभियान का लाभ यह मिल रहा है कि लोगों को फॉर्म भरने के साथ ही उन तक स्वास्थ्य साथी कार्ड के साथ ही अन्य योजनाओं से जुड़ी समस्याओं का समाधान आसानी से हो सकेगा। इस दौरान फिरहाद का कहना था कि यह अभियान कोलकाता नगर निगम के सभी वार्डों में चलाया जाएगा। वार्ड 106 व 104 में चलाये गये अभियान में कई हजार लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। ‘दुआरे दुआरे सरकार’ अभियान की टीम लगातार लोगों की समस्याओं का समाधान करने में जुटी हुई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर