मुर्शिदाबाद व बीरभूम पर आयोग की रहेगी विशेष नजर

कोलकाता उत्तर पर भी विशेष निगरानी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में आठवें व अंतिम चरण के लिए आज यानी गुरुवार को मतदान होगा। इस चरण में विशेषकर मुर्शिदाबाद व बीरभूम जिले पर चुनाव आयोग की विशेष नजर रहेगी। दरअसल इन क्षेत्रों को अधिक संवेदनशील मानकर आयोग चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता उत्तर की 7 विधानसभा सीटों पर ही आयोग की पैनी नजर रहेगी। इसकी वजह है कि हर बार ही शहरी ‌इलाकों में मतदान प्रतिशत कम रहता है। ऐसे में मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक जाने के लिये कोविड काल में बड़ी चुनौती है।
सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग इस चरण में कुल 753 कंपनियों की तैनाती करने जा रहा है। इसमें 641 अर्द्धसैनिक बल की कंपनियों को बूथों के लिए रखा गया है। केवल बीरभूम में ही अर्द्धसैनिक बल की 224 कंपनियों को तैनात किया जा रहा है। इसके बाद मुर्शिदाबाद में 212 कंपनियां रहेंगी।
अर्द्धसैनिक बल इस प्रकार
कोलकाता उत्तर-95 कंपनी
मालदह- 110 कंपनी
मुर्शिदाबाद-212 कंपनी
बीरभूम- 224 कंपनी

शेयर करें

मुख्य समाचार

ट्रैफिक गार्ड के ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का मरम्मत कराएगी पुलिस

कोविड के खिलाफ जंग में लालबाजार ने कसी कमर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहरवासियों की हालत खराब है। अस्पताल में बेड आगे पढ़ें »

चीन ही नहीं 26 देशों में विग और ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए बालों की तस्करी हो रही है बंगाल से

बांग्लादेश होते हुए चीन पहुंचाया जा रहा है कोलकाता : सीमाई इलाकों में इन दिनों बालों की तस्करी के कई मामले सामने आये हैं। बीएसएफ सूत्रों आगे पढ़ें »

ऊपर