कोविड के बढ़ते मामलों के बीच आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

हो सकते हैं कुछ कड़े फैसले
कोलकाताः देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। इस बीच बंगाल में भी रोजाना रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बंगाल में भी रोजाना ही हर दिन डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। इस बीच राज्य की राजनीतिक सभाओं में उमड़ रही भारी भीड़ से कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां भी उड़ रही हैं। इसे देखते हुए मुख्‍य चुनाव अधिकारी ने शुक्रवार (16 अप्रैल) को बंगाल के सभी राजनीति दलों की बैठक बुलाई है। इसमें राजनीतिक दलों को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के लिये कहा जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग ने बंगाल के चुनाव अधिकारी से इस बैठक को बुलाने को कहा था। ऐसे में 16 अप्रैल को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब सर्वदलीय बैठक करेंगे। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान चुनाव प्रचार के दौरान किस प्रकार से क्या नियम हों, इस पर कुछ ठोस निर्णय किया जा सकता है।
एक राजनीतिक दल से एक प्रतिनिधि
इस सर्वदलीय बैठक में एक राजनीतिक दल से एक ही प्रतिनिधि को शामिल होने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक में कुछ कड़े निर्णय भी लिए जा सकते हैं।
हाईकोर्ट ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए दिया है निर्देश
वहीं दूसरी तरफ हाईकोर्ट ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए निर्देश जारी किया है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर चुनाव आयोग और सख्त नियम अपनाने जा रहे हैं। हाल ही में एक निर्देश जारी कर आयोग ने कहा था कि यदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होता है, तो फिर रैली तक भी रद्द हो सकती है।
कुछ प्रोटोकॉल इस प्रकार
-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
-मॉस्क पहनना जरूरी
-सैनिटाइजेशन आवश्यक हो
-कड़ी निगरानी सभी रैली व सभाओं पर

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई दफ्तर से 6 घंटे बाद निकलीं सीएम ममता बनर्जी

काेलकाताः नारदा स्टिंग केस में अपने दो मंत्रियों समेत पार्टी के चार नेताओं की सोमवार को गिरफ्तारी के बाद निजाम पैलेस सीबीआई दफ्तर पहुंचीं राज्य आगे पढ़ें »

सीबीआई कोर्ट में सुनवाई पूरी, ममता बनर्जी बोलीं- अब अदालत में ही होगा फैसला

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल शुरू हो गई है। सीबीआई की ओर से टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) के दो मंत्रियों आगे पढ़ें »

ऊपर