फिर आ रही हूं – ममता

मोदी पर पलटवार – 2.5 लाख किसानों के नाम भेजे पर नहीं मिली पीएम किसान निधि
कोलकाता : जो यह कह रहे हैं कि तृणमूल सरकार के कुछ ही दिन बचे हैं, उन्हें कह देती हूं कि हमारी सरकार फिर आ रही है। फिर से हम आ रहे हैं। यह बातें पूरे आत्मविश्वास के साथ सीएम ममता बनर्जी ने साेमवार को विधानसभा के चुनाव से पहले अंतिम अधिवेशन के दौरान उक्त बातें कही। ममता बनर्जी ने कहा कि किसी के जोट घोट करके भी कोई लाभ नहीं होगा। जिस विपुल बहुमत से हमलोगों की वापसी होगी वह देखते रह जायेंगे।
किसान निधी पर झूठ बोल रहे हैं मोदी
रविवार को हल्दिया आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर केंद्रीय योजनाओं को पश्चिम बंगाल में क्रियान्वित न करने का आरोप लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने सोमवार विधानसभा से पीएम पर आरोप लगाया कि वे झूठ बोल रहे हैं। ममता ने कहा कि उनकी सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना के तहत बंगाल से ढाई लाख लाभार्थी किसानों के नाम की सूची केंद्र को सौंपी थी। उन्होंने सवाल किया कि केंद्र सरकार ने अभी तक इन लाभार्थियों को नकद राशि क्यों नहीं दी है? मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार से 6 लाख आवेदकों की सूची मिली थी जिनमें से ढाई लाख नामों का सत्यापन करने के बाद उन्हें केंद्र को भेज दिया गया था। इसके बाद भी वे कह रहे है कि हमने लिस्ट नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय अचानक बंगाल की याद आ जाती है। असल में केंद्र सरकार बंगाल के किसानों के बारे में नहीं सोचती है। इतनी निर्दयी केंद्र सरकार नहीं देखा है। राज्य का अपना पाने वाला अधिकार भी नहीं दे रहा है। अभी चुनाव है इसलिए बंगाल को टार्गेट किया जा रहा है। चुनाव के दौरान ही बंगाल से इनलोगों को प्यार हो जाता है। विधानसभा में गत 5 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया गया था जिस पर चर्चा के दौरान ममता बनर्जी जवाब दे रही थीं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार राज्य में 19 औद्योगिक परियोजनाओं की शुरुआत करेगी जिसमें 72,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा और इससे 3.29 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे।
किसानों को राज्य सरकार अब देगी 6000 हजार
राज्य सरकार किसानों को पहले कृषक बंधु स्कीम में राज्य सरकार 5000 रुपये सालाना देती थी, अब इसमें 1 हजार बढ़ाया गया है। अब यह राशि बढ़ाकर 6000 रुपये कर दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

आजमाकर देखें आटे का यह चमत्कारी उपाय, नहीं होगी धन की समस्या

कोलकाता : कोरोना वायरस के चलते यह साल पूरी तरह बाधित रहा है। काम-धंधे को छोड़कर लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हो आगे पढ़ें »

ऊपर