1 अक्टूबर से कॉलेजों में हो सकती है पढ़ाई शुरू

कोलकाता : 1 अक्टूबर से कॉलेजों में कक्षाओं की शुरुआत की जा सकती है। शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने विश्वविद्यालयों के वीसी के साथ इस पर चर्चा की है। हालांकि सब कुछ कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने बुधवार को विश्वविद्यालयों के वीसी के साथ हुई बैठक में कहा कि जल्द से जल्द कॉलेजों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करनी होगी। कक्षा 12 वीं का रिजल्ट जुलाई के अंत तक आ जाएगा। इसके बाद अगस्त से भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की अपील विश्वविद्यालयों के वीसी से की गयी है। शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक अगस्त से कॉलेजों में भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के लिए कहा गया है तथा 30 अगस्त तक इसे पूरा करने को कहा गया है। इस दौरान दाखिले की लिए ली जाने वाली फीस को न लेने का भी आग्रह किया गया है। वहीं अक्टूबर से ग्रेजुएशन के लिए कक्षाओं की शुरुआत करने को कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में भी अब ‘खेला होबे दिवस’

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने 21 जुलाई शहीद दिवस के मंच से घोषणा की थी कि बंगाल में 16 अगस्त को खेला होबे दिवस आगे पढ़ें »

ऊपर