महानगर में बूंदाबांदी के साथ चली सर्द हवाएं

कोलकाताः महानगर व आस-पास के जिलों में अचानक तापमान में परिवर्तन देखा गया है। दो-चार दिनों से कई जिलों में हल्की बारिश भी हो रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को महानगर में हल्की बूंदाबांदी हुई। साथ ही सर्द हवाएं भी चलीं। अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो बार‌िश का असर शुक्रवार तक ही रहने की संभावना थी। शनिवार से महानगर में मौसम के साफ हो जाने की उम्मीद है। हालांकि दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। इससे पहले कोलकाता में अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः25.4 व 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा। रविवार से महानगर में सर्दी के कुछ बढ़ने के आसार हैं। इस कारण तापमान में कुछ गिरावट दर्ज हो सकती है।
दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर और पश्चिम मिदनापुर में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि उन 3 जिलों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। शनिवार को दक्षिण बंगाल के अधिकांश जिलों में बारिश कम होने का अनुमान है, लेकिन कुछ जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना है।
उत्तर बंगाल में रहेगा कुहासा
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर बंगाल के जिलों में कुहासा रहेगा। ऐसे में इसे लेकर मौसम विभाग ने सतर्कता जारी की है।
मौसम विभाग ने बताया कि रविवार से महानगर में मौसम बदलना शुरू हो जाएगा। हालांकि कोलकाता में शनिवार को भारी बारिश की संभावना नहीं है। यहां मौसम मूल रूप से शुष्क रहेगा। 16 जनवरी से मौसम बदलना शुरू हो जाएगा और आसमान साफ रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बागुईआटीः इधर बज रही थी शहनाई उधर पसरा मातम

रघुनाथपुर: बागुईआटी के रघुनाथपुर में एक बैंक्वेट की दूसरी मंजिल पर शादी समारोह चल रहा था। वहां अचानक फायर रिजर्वर बॉक्स टूट पड़ा जिसके नीचे आगे पढ़ें »

सड़कों पर बेफिक्र होकर घूमने लगे लोग, लेकिन कोविड से मरने वालों का आंकड़ा अब भी डरा रहा, आज एक दिन में…

कोलकाताः सड़क के कुत्तों को खाना देने के दौरान महिला प्रोफेसर से छेड़छाड़

ब्रेकिंग : शो कॉज की नोटिस के बाद भाजपा नेता किये गये सस्पेंड

बंगाल के लोगों को अब ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट ने सताना शुरू किया

‘महाराजा’ की घर वापसी की तारीख तय, इस दिन टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंडिया

कोहली ने वमिका की तस्वीरें नहीं छापने का अनुरोध किया

स्पॉट फिक्सिंग के लिए ब्लैकमेल किया गया : टेलर

‘विश्व कप खेलने के अरमानों पर फिरा पानी’

सामान्‍य नहीं है रात में बार-बार एक ही समय पर नींद खुलना, इसके छिपा है ये खास रहस्‍य

ऊपर