ब्रेकिंगः लाला का एक और करीबी गिरफ्तार

कोलकाताः कोयला घोटाले में सीबीआई ने मुख्य आरोपी लाला उर्फ अनूप मांझी करीबी माने जाने वाले बामपद दे को सिलीगुड़ी से गिरफ्तार कर लिया है। उसे पूछताछ के लिए कोलकाता के सीबीआई कार्यालय निजाम पैलेस लाया गया है। कोयला कांड में सीबीआई पूछताछ कर रही है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, बामपद दे विभिन्न प्रभावशाली लोगों को लाला का पैसा पहुंचाने का काम करता था। वह लाला के ‘हैंडलर’ के रूप में काम करता था और वह हफ्ते में करोड़ों और करोड़ों का लेन-देन करता था।

इस बीच, सीबीआई को कोयला कांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ के दौरान कई आईपीएस अधिकारियों और कारोबारियों के नाम सामने आए हैं। इनके सत्तारूढ़ दल टीएमसी से संपर्क बताए जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के कोयलांचल क्षेत्रों में बड़े पैमाने हुए कोयले के गैरकानूनी खनन और तस्करी के अवैध कारोबार में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता फंस सकते हैं।

सीबीआई ने बनाई है 14 काराबारियों की सूची
सीबीआई की टीम ने सोमवार को बताया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी  के करीबी तृणमूल युवा महासचिव विनय मिश्रा के संपर्क में रहने वाले कारोबारियों की खाक छानी जा रही है। एक कारोबारी रणधीर बरनवाल से पूछताछ में ऐसे कई प्रभावशाली लोगों के बारे में पता चला है, जो कोयला तस्करी के इस गोरखधंधे से होने वाली ब्लैक मनी की आय के हिस्सेदार थे। ऐसे 14 कारोबारियों की सूची सीबीआई ने बनाई है, जो कोयले तस्करी के साथ-साथ उससे होने वाली आय को रेगुलेट करने में भागीदार रहे हैं।

आईपीएस अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, इन्हीं कारोबारियों के जरिए विनय मिश्रा तक रुपये पहुंचाए जाते थे जहां से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रभावशाली नेताओं तक रुपये की खेप पहुंचाई जाती थी। जांच में पता चला है कि इसमें बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारी भी शामिल रहे हैं। कुछ आईपीएस अधिकारियों की भी सूची सीबीआई ने बनाई है, जिन्हें जल्द ही नोटिस भेजा जाएगा। इसके अलावा जिन 14 कारोबारियों की सूची बनाई गई है उनसे भी पूछताछ होगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर