कोलकाता की सड़कों पर दौड़ी सीएनजी व डीजलयुक्त बस

  • फिर बस की स्टियरिंग थामे नजर आए परिवहन मंत्री

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएनजी और डीजलयुक्त बस का उद्घाटन बुधवार को किया। उन्होंने एक बार फिर से कसबा परिवहन भवन से खुद बस चलाई। परिवहन मंत्री को इस भूमिका में देख परिवहन विभाग के कर्मचारी भी आश्चर्यचकित रह गए। यह बस कोलकाता-आसनसोल रूट पर चलेगी। उद्घाटन समारोह के बाद फिरहाद हकीम ने कहा, “पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। इसलिए हम लगातार प्रयोग कर रहे हैं कि लोगों को कैसे बेहतर परिसेवा दी जाए। कुछ दिन पहले सीएनजी से चलने वाली बस का उद्घाटन किया गया था, लेकिन लंबी दूरी के मामले में केवल सीएनजी होने से समस्या हो सकती थी, ऐसे में सीएनजी और डीजल से चलने वाली बस को प्रायोगिक तौर पर उतारा गया है। उन्होंने कहा कि अगर हम सफल हुए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम चाहे कितना भी बढ़ा ले, राज्य की जनता को कोई दिक्कत हम नहीं होने देंगे।” मंत्री ने कहा कि लंबी दूरी की सभी बसों को बाद में सीएनजी में बदला जा सकता है। कार्यक्रम में परिवहन राज्य मंत्री दिलीप मंडल, राज्य के परिवहन सचिव राजेश कुमार सिन्हा, पीवीडी डॉयरेक्टर विश्वजीत दत्ता, एसबीएसटीसी के एमडी किरण कुमार गोदाला, डब्ल्यूबीटीसी के एमडी राजनवीर सिंह कपूर व अन्य मौजूद थे।
निगम के वाहनों को भी सीएनजी में बदलने की योजना
मंत्री ने कहा कि कोलकाता नगर निगम के अंतर्गत कई कचरा ढोने वाले बड़े वाहन व अन्य वाहन भी जो कि काम में लगाए जाते हैं, इन्हें भी हम सीएनजी सह-डीजल में परिवर्तित करने पर विचार कर रहे हैं। इसके लिए योजना पर काम चल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भवानीपुर में तृणमूल समर्थक के संदेह में दो कॉलेज छात्रों पर हमला

भाजपा पर लगा आरोप सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की रात तृणमूल समर्थक होने के संदेह में दो कॉलेज छात्रों की जमकर पिटायी कर दी गयी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर