आलिया विश्वविद्यालय की चांसलर होंगी सीएम

कोलकाता : राज्य में बाकी सरकारी विश्वविद्यालयों की ही तरह अब आलिया विश्वविद्यालय में चांसलर की कुर्सी पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठेंगी। गुरुवार को विधानसभा में द आलिया यूनिवर्सिटी 2022 का संसोधित बिल पारित किया गया। मंत्री गुलाम रब्बानी ने बिल पेश करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में पठन-पाठक को और बेहतर करने तथा विश्वविद्यालय को आगे ले जाने के मद्देनजर ही सरकार ने यहां चांसलर के पद पर मुख्यमंत्री को बैठाने का प्रस्ताव लाया है। मुख्यमंत्री जानती है यहां विकासकार्य को कैसे आगे ले जाना है। हालांकि आईएसएफ के नौशाद सिद्दीकी व भाजपा के विधायकों ने इसका समर्थन नहीं किया। नौशाद ने कहा कि सीएम को चांसलर न बनकर वहां विकासकार्य पर ध्यान देना चाहिए। सत्ता पक्ष के बहुमत के साथ बिल को स्पीकर बीमान बनर्जी ने पारित कर दिया। अब इसे कानून का रूप देने के लिए राज्यपाल के अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

साइंस सिटी के 25 वर्ष : हुआ सूर्य घड़ी का उद्घाटन, दिखायी गयी कोलकाता

कोलकाता : शुक्रवार को साइंस सिटी की स्थापना दिवस के 25 वर्ष पूरे होने पर सूर्य घड़ी का उद्घाटन किया गया। इस दिन फुल डोम आगे पढ़ें »

ऊपर