घोला में दुआरे सरकार कैंप चलने के दौरान दो गुटों में संघर्ष, 7 घायल

युवा तृणमूल नेता सहित 2 पकड़ाये
सरकारी कार्य में कोई राजनीति नहीं चलेगी : निर्मल घोष
घोला : पानीहाटी पालिका के 29 नंबर वार्ड के घोला पूर्वांचल डी-ब्लॉक में सोमवार को दुआरे सरकार कैंप चलने के दौरान ही दो गुटों में संघर्ष को लेकर उत्तेजना फैल गयी। दो पक्षों के संघर्ष में कुल 7 लोग घायल हो गये। हिंसा की घटना को देखते हुए कैंप की सेवा को इसदिन बंद कर देना पड़ा। परिस्थिति को संभालने के लिए घोला थाने की पुलिस के साथ ही कमिश्नरेट की ओर अतिरिक्त फोर्स को लगाना पड़ा। पुलिस ने मामले में तृणमूल नेता गौतम पाल को पकड़ लिया। मिली जानकारी के अनुसार इस दिन स्थानीय वार्ड कोऑर्डिनेटर रूपाली विश्वास के नेतृत्व में कैंप की व्यवस्था की गयी थी जहां लोगों अपने-अपने काम को लेकर लाइन में लगे थे। बताया गया है कि कैंप के समाप्त होने के समय पर ही अचानक तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गौतम पाल व युवा तृणमूल कर्मी बाबु विश्वास ने अपने दल-बल कैंप में घुसकर तांडव मचाना शुरू कर दिया। वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन्होंने जबरन कैंप को कुछ देर और चलाने का दबाव दिया। आरोप है कि कैंप में कर्मियों के साथ मारपीट की गयी। यहां तक कि महिलाओं को भी पीटा गया। इसे देखते हुए पार्षद रूपाली विश्वास जब वहां पहुंची तो अभियुक्तों ने उनके साथ भी मारपीट की ​जिसको लेकर दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ जिसमें दोनों पक्षों के ही लोग घायल हुए। घटना को लेकर दमदम-बैरकपुर जिला तृणमूल के चेयरमैन व स्थानीय विधायक निर्मल घोष ने कहा कि इसदिन कैंप की समाप्ति का दिन था और 4 बजे के बाद जिनके फार्म जमा नहीं हो पाये थे उन्हें संबंधित कार्यालयों में फार्म जमा करने को कहा गया था। इसके बावजूद कुछ लोगों ने जबदस्ती दिखायी जिसको लेकर ही तनाव व मारपीट लग गयी हालांकि पुलिस ने इस पर तुरंत कार्रवाई की और गड़बड़ी करने वालों को पकड़कर थाना ले गये। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यों में कोइ राजनी​ति नहीं चलेगी, जो भी ऐसा करेगा उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी। इस घटना को लेकर इलाके के लोग सकते में आ गये हैं। उनका कहना है कि इस तरह से सरकारी शिविर में हमले की कोई परिकल्पना नहीं कर पा रहा था। उन्होंने पुलिस की व्यवस्थाओं को लेकर भी सवाल खड़े किये। वहीं घटना के बाद से इलाके में फैली उत्तेजना को देखते हुए पिकेटिंग की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किशोरों के खिलाफ होने वाले अपराध रोकेगी कोलकाता पुलिस की विशेष टीम

ज्वाइंट सीपी क्राइम के अधीन काम करेगी विशेष टीम सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में साइबर क्राइम रोकने के लिए कोलकाता पुलिस की ओर से पहले ही आगे पढ़ें »

ऊपर