सीआईडी करेगी अब कल्याणी एम्स में नौकरी को लेकर धांधली की जांच

एफआईआर में है भाजपा के 2 सांसद, 2 विधायक सहित 8 अभियुक्तों के नाम
भाजपा नेताओं ने लगाया आरोप – राज्य सरकार कर रही है बेवजह दबाव बनाने की कोशिश
कोलकाता : कल्याणी एम्स अस्पताल में अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर नौकरी दिलवाने का आरोप 2 भाजपा सांसद, 2 भाजपा विधायक सहित 8 लोगों पर लगा है। इसकी शिकायत कल्याणी थाने में दर्ज करवायी गयी थी जिसकी गंभीरता को देखते हुए यह मामला अब सीआईडी को सौंप दिया गया है। उक्त अभियुक्तों पर आरोप है कि उन्हाेंने रुपये लेकर व अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल करते हुए अपने सगे-संबंधियों को यहां नौकरी दिलवायी है। घटना की छानबीन के क्रम में फिलहाल गुरुवार को कल्याणी थाने की पुलिस ने संबंधित सभी दस्तावेज सीआइडी को सौंप दिया है। सूत्रों के मुताबिक थाने में दर्ज किये गये एफआईआर में केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष सरकार, सांसद जगन्नाथ सरकार, विधायक निलाद्रीशेखर सरकार, विधायक बंकीम घोष समेत 8 लोगों के नाम हैं। इन पर ठगी, अपराधमूलक षड्यंत्र करने जैसे 4 धाराएं लगायी गयी हैं। भाजपा सांसद व विधायकों के विरुद्ध ​शिकायत और फिर मामले को सीआईडी को सौंपे जाने को लेकर भाजपा नेतृत्व ने आरोप लगाया है कि धांधली के कई मामलों में सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय संस्था तृणमूल नेताओं व मंत्रियों के विरुद्ध छानबीन कर रही है। यही कारण है कि झूठे मामले कर भाजपा नेताओं के विरुद्ध सीआईडी जांच कर राज्य सरकार भाजपा पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है। नौकरी में दुर्नीति के मामले में नाम होने को लेकर सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि अगर प्रभाव दिखाकर बंगाल में मैं किसी को भी नौकरी दिलवा पाया हूं तो यह मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर मेरे प्रभाव से मैं बंगाल के बेकार युवाओं को नौकरी दिलवा पाता हूं तो मैं सभी को नौकरी दिलवाउंगा। उन्होंने आरोप लगाया है कि एसएससी धांधली की छानबीन में राज्य के मंत्री-नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। इस ओर से लोगों का ध्यान हटाने के लिए यह सीआईडी जांच की बात उछाली गयी है। वहीं विधायक बंकीम घोष ने कहा कि कानून अपने हिसाब से चलेगा। जांच के तहत मुझे पूछताछ के लिए जितनी बार बुलाया जायेगा मैं सिर ऊंचा करके जाऊंगा और सिर ऊंचा करके ही बाहर आऊंगा। कहा जा रहा है कि अस्पताल में बांकुड़ा के विधायक नीलाद्रीशेखर दाना की बेटी व विधायक बंकीम घोष की बहू को नौकरी मिली है। कहा यह भी जा रहा है कि बिना किसी परीक्षा के केंद्रीय नेताओं की सिफारिश में उन्हें नौकरी मिली है। वहीं आरोप लगाया गया है कि यह शिकायत भी किसी भाजपा नेता ने ही गृहमंत्री अमित शाह से भी की है जिसको लेकर भाजपा के प्रदेश संगठन में भी गुटीय द्वंद्व की सुगबुगाहट होने लगी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूर्व जादवपुर में महिला की गला घोट कर हत्या

कोलकाता : महानगर में एक महिला की घर के अंदर गला घोट कर हत्या कर दी गयी। घटना पूर्व जादवपुर थानांतर्गत चितकालिकापुर इलाके में स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर