CID ने कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ा 4250 करोड़ रुपए कीमत का दुर्लभ रेडियो एक्टिव मेटल

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर CID ने 4250 करोड़ रुपए मूल्य रेडियो एक्टिव मेटल जब्त किया है। कोलकाता एयरपोर्ट क्षेत्र से महंगी रेडियोधर्मी धातु कैलीफोर्नियम के साथ सीआईडी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को सीआईडी ने एक विश्वसनीय स्रोत सूचना पर कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में शैलेन कर्मकार (41 वर्ष) पुत्र आनंदनगर के लेफ्टिनेंट बिस्वनाथ कर्माकर, सिंगूर, हुगली के निवासी हैं, जबकि दूसरा आरोपी असित घोष (49 वर्ष) भी हुगली के निवासी है।

सीआईडी ने उनके पास से राख के रंग के पत्थरों के चार टुकड़े मिले, जिनका वजन लगभग 250.5 ग्राम था। अंधेरे में पत्थर चमक रहे थे और उन पत्थरों से रोशनी परावर्तित हो रही थे। पत्थरों को देखकर ऐसा लगता है कि यह खनिजों से भरा हुआ था जो उन पत्थरों में खुदे हुए हैं। प्रारंभिक जांच के दौरान यह पता चलता है कि जब्त की गई वस्तुएं कैलिफ़ोर्नियम हो सकती हैं, जो कि इंटरनेट स्रोत के अनुसार एक रेडियो सक्रिय धातु है। कैलीफोर्नियम की कीमत 17 करोड़ रुपये प्रति ग्राम है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : पुरुलिया में 237 से अधिक बच्चे बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती

पुरुलिया : पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु विभाग में बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। घटना के आगे पढ़ें »

ऊपर