क्रिसमस व नए साल पर सौगात, स्पेशल नाइट बसें

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः परिवहन विभाग ‌क्रिसमस व नए साल पर लोगों को सौगात दे रहा है। परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक विभाग 24, 25, 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात को बस सेवा संचालित करेगा। राज्य परिवहन विभाग, निजी और मिनीबस ऑपरेटरों ने भी विस्तारित घंटों के लिए सेवाएं चलाने का फैसला किया है। क्रिसमस नजदीक है और लोगों का जोश धीरे-धीरे शहर को चकाचौंध से भर देता है। ऐसे में राज्य परिवहन विभाग अब त्योहारों के मौसम में यात्रियों के लिए रात्रि बसों के संचालन पर विचार कर रहा है। त्योहारी सीजन, खासकर क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या पर, परिवहन विभाग बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए बस सेवा चलाने पर विचार कर रहा है।
50 एसी व नॉन एसी बसें चलाएगा परिवहन विभाग
परिवहन विभाग 24 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों को कवर करते हुए करीब 50 एसी और नॉन एसी बसों का संचालन करेगा। सूत्रों के मुताबिक विभाग 24, 25, 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात को नाइट बसों की परिसेवा संचालित करेगा। यह निर्णय राज्य सरकार द्वारा त्योहारी सीजन के लिए प्रतिबंधों में ढील देने के बाद आया है। “अन्य दिनों में, जब रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू होता है, तो शहर के एक हिस्से को दूसरे हिस्से में जाने वाली लंबी रूट की बसें आमतौर पर रात 8 से 8.30 बजे के बीच अपनी अंतिम यात्रा शुरू करती हैं। कोलकाता में निजी और मिनीबस ऑपरेटरों के एक संघ नेता ने कहा कि छूट की घोषणा के साथ, हम रात में विस्तारित घंटों तक बसें चलाएंगे, ताकि यात्रियों की मांग पूरी हो सके।” कई मार्गों में ऑटो यूनियनों की समान योजनाएँ हैं। उन्होंने कहा, “राज्य सरकार के फैसले का स्वागत है। हम कुछ अतिरिक्त कमाई करने में सक्षम होंगे।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पिता ने फेंका ख़राब मोबाइल तो बेटे ने कर ली आत्महत्या

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी ये आ रही है कि ख़राब मोबाइल पिता द्वारा फेंके जाने के कारण बेटे ने की आत्महत्या कर ली। आगे पढ़ें »

ऊपर