कमरहट्टी के बीमार लोगों के तीन सैंपल में मिला कोलेरा का जीवाणु

सात सदस्यीय मेडिकल टीम गठित
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः उत्तर 24 परगना जिले के कमरहट्टी क्षेत्र में डायरिया फैलने के बाद नगर पालिका व जिला स्वास्थ्य विभाग प्रभावित क्षेत्रों पर नजर रखे हुए हैं। इस बीच खबर मिली है कि डायरिया से प्रभावित लोगों के सैंपल में तीन में नाइसेड को जांच में कोलेरा के जीवाणु मिले हैं। ऐसे में अब इसी आधार पर लोगों का इलाज किया जा रहा है। सागरदत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 7 सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा 50 लोगों को ईएसआई कमरट्टी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कमरहट्टी में डायरिया के प्रकोप को लेकर जिले के डीएम सुमित गुप्ता, बैरकपुर महकमा शासक शुभ्र अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी सीएमओएच तापस रॉय, डिप्टी-सीएमओएच सुपर्णा चटर्जी, कमरहट्टी नगर पालिका के मुख्य प्रशासक गोपाल साहा, प्रशासक मंडली के स्वास्थ्य परिषद के सदस्य विमल साहा, जिला एवं नगरपा‌लिका के अधिकारियों ने जनता के साथ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के घर जाकर बातचीत भी की। इसके साथ ही सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए एक विशेष प्रतिनिधिमंडल का गठन किया। अब तक 124 लोगों को डायरिया के प्रकोप के कारण सागरदत्ता अस्पताल व ईएसआई कमरहट्टी अस्पताल में भर्ती किया गया है। अस्पताल में जिला स्वास्थ्य विभाग स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। जिला सीएमओएच तापस राय ने कहा कि कमरहट्टी नगर पालिका की ओर से हैलोजन टैबलेट दिया जा रहा है ताकि, जो सभी लोग पानी पी रहे हैं इसे पानी में डालकर ही पीएं। कमरहट्टी नगर पालिका के वार्ड 1 से 7 में अब तक 168 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 124 का अभी इलाज चल रहा है।
इस पर नजर
अब तक प्रभावित-170
ईएसआई कमरहट्टी में भर्ती-50
सागरदत्ता में भर्ती-120

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर पर ट्यूशन पढ़ने आई KG 2 की छात्रा से रेप, पोर्न…

भोपाल : केजी की एक बच्ची के साथ ट्यूटर पढ़ाने वाली युवती के भाई ने रेप किया। घटना भोपाल के बिलिखरिया क्षेत्र की है। जिस आगे पढ़ें »

ऊपर