केंद्रीय गृह सचिव की बैठक में वर्चुअली शामिल हुए मुख्य सचिव व डीजी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक द्वारा राष्ट्रीय राजधानी आने में असमर्थता जताने के बाद केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर शुक्रवार को उनके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बैठक की। ज्ञात हो कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान 10 दिसंबर को डायमंड हार्बर पर उनके काफिले पर हुए हमले के बाद 14 दिसंबर को बैठक के लिए पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र को बुलाया गया था लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी आने से इनकार कर दिया था। इसके बाद दोनों अधिकारियों को शुक्रवार की बैठक के लिए तलब किया गया था। इस बारे में भी उन्होंने आने में असमर्थता व्यक्त की लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक करने का प्रस्ताव दिया।

केंद्रीय गृह सचिव की बैठक में…

गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो केंद्रीय गृह सचिव ने दोनों अधिकारियों से पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल पूछे। समझा जा रहा है कि गृह सचिव ने दोनों अधिकारियों को राज्य में राजनीतिक हिंसा को लेकर भी सवाल किए और उनसे इसपर रोक लगाने के लिए कदम उठाने को कहा। एक और अधिकारी ने बताया कि नड्डा के काफिले पर हमला और तीन आईपीएस अधिकारियों को केंद्र की प्रतिनियुक्ति पर बुलाने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा उन्हें नहीं भेजने के मुद्दे पर भी बात हुई। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से 11 दिसंबर को राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर मिली रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव और डीजीपी को 14 दिसंबर को तलब किया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सियालदह फ्लाईओवर बंद होने से ट्रैफिक डायवर्सन

बहूबाजार व सियालदह इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति लगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईस्ट वेस्ट मेट्रो के टनेलिंग निर्माण कार्य के लिए सियालदह फ्लाईओवर पर वाहनों आगे पढ़ें »

कोरोना के खिलाफ शुरु हुई जंग, वैक्सीन ने संभाला मोर्चा

राज्य के 207 केंद्रों में लगा कोविड-19 कोविशिल्ड का टीका कोलकाताः राज्य में शनिवार की सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर