हावड़ा नगर निगम के चुनाव के पहले मुख्यमंत्री करेंगी प्रशासनिक बैठक

हावड़ा : हावड़ा नगर निगम के चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसके पहले यानी आगामी 18 नवम्बर को हावड़ा के शरत सदन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रशा​सनिक बैठक करेंगी। गत मंगलवार को चुनाव की घोषणा के बाद हावड़ा प्रशासन में हलचल मच गयी है। चूंकि पिछले तीन वर्षों से चुनाव नहीं हुए हैं, इसलिए हावड़ा नगर निगम की गतिविधियाें के बारे में चुनाव से पहले इस प्रशासनिक बैठक में चर्चा होगी। पिछली प्रशासनिक बैठक अगस्त 2019 में हावड़ा में हुई थी। हालांकि तब से लेकर अब तक कई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन पिछले दो साल में कोविड के कारण आमने-सामने की बैठक नहीं हुई है। नगर विकास विभाग से मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक के निर्देश मिलने के बाद जिलाधिकारी मुक्ता आर्य ने नगर आयुक्त धवल जैन के साथ बैठक की। नगर निगम को 17 नवंबर तक शरत सदन को तैयार करने को कहा गया है। निगम सूत्रों के अनुसार शरत सदन की जिम्मेदारी जिला लोक निर्माण विभाग को दी गई है। जिला प्रशासन सूत्रों के अनुसार बैठक में जिला परिषद, ग्राम पंचायत प्रधान, हावड़ा सिटी पुलिस और हावड़ा ग्रामीण पुलिस के अधिकारी, तृणमूल सांसद और विधायक समेत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को शामिल रहने को कहा गया है। 2019 की पिछली प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देश कितने प्रभावी रहे हैं, इसका भी रिकॉर्ड रखा जा रहा है। विशेष रूप से जिला प्रशासन के अधिकारियों का मानना ​​है कि बैठक में हावड़ा मंगलाहाट पुनर्वास, हावड़ा सुधार सुविधा पुनर्वास, हावड़ा जिला अस्पताल पुनर्वास, हावड़ा में हिंदी विश्वविद्यालय की स्थापना आदि कार्य की प्रगति पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा जिला स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना ​​है कि मुख्यमंत्री भी कोविड और डेंगू की स्थिति के बारे में पूछताछ कर सकती हैं। हावड़ा के राजनीतिक गलियारों का मानना ​​है कि मुख्यमंत्री चुनाव से पहले ही हावड़ा के बारे में पूछताछ कर सकती हैं। निगम कर्मियों को लगता है कि बैठक से पता चलेगा कि मुख्यमंत्री वर्तमान प्रशासन के काम से कितनी संतुष्ट हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ममता की बैठक की 10 महत्वपूर्ण बातें

मुंबई: 'प्रधानमंत्री कौन बनेगा यह बड़ा मुद्दा नहीं है। वर्तमान समय में सबसे बड़ी बात यह है कि लोकतंत्र की रक्षा कैसे करें'। मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर