पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Modi and Mamata

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच चल रही नोक-झोंक के लंबे अरसे के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि सीएम बनर्जी मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगी, जहां वह पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती है। इस बात की जानकारी राज्य सचिवालय ने दी। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं के बीच बंगाल के प्रशासनिक मुद्दों के बारे में चर्चा होने की उम्मीद है।

पीएम से मिलने के लिए सीएम ऑफिस ने समय मांगा

एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ऑफिस ने पीएम मोदी से मुलाकात के लिए पीएमओ दफ्तर से पिछले सप्ताह समय मांगा था। सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच बुधवार को दिल्ली में बैठक होगी। बनर्जी 20 सितंबर तक दिल्ली में रहेंगी।

राजीव कुमार सीबीआई के घेरे में

ममता और मोदी के बीच प्रस्तावित बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रही है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार सारदा पोंजी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के घेरे में हैं। गौरतलब है कि ममता के करीबी कहे जाने वाले राजीव सारदा घोटाले के आरोप में सनलग्न है। इस सिलसिले में उनके ऊपर सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ऐसे में ममता का यह कदम राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

शपथ समारोह में शामिल नहीं हुई ममता बनर्जी

गौरतलब है कि बीते दिनों केंद्र सरकार और ममता बनर्जी के रिश्तों बीच 36 का आंकड़ा रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों के बीच और भी तल्खियां बढ़ गई थी। ममता पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के शपथ समारोह में भी शामिल नहीं हुई थी। हालही में उन्होंने असम में एनआरसी को लेकर भाजपा का विरोध किया था।

मोदी को पीएम नहीं मानती

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बनर्जी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना पीएम नहीं मानती है। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान मोदी, अमित शाह और ममता के बीच तल्खियां देखने को मिली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश के 200 से अधिक शहरों में जियोमार्ट ने शुरू की सेवाएं, उत्पादों की खरीदारी पर मिलेगा डिस्काउंट

नई दिल्ली : हाल ही में लॉन्च हुए रिलायंस रिटेल का एक ई-कॉमर्स वेंचर जियोमार्ट अब देश के 200 से अधिक शहरों में सेवाएं दे आगे पढ़ें »

अप्रैल में सोने के निर्यात में करीब 100 फीसद की गिरावट दर्ज की गई

नई दिल्ली : हालिया वैश्विक गतिविधियों के कारण देश का स्वर्ण आयात लगातार घट रहा है। इस साल अप्रैल में लगातार पांचवे महीने देश के आगे पढ़ें »

ऊपर